प्लाजमा थेरेपी को कामयाब बनाने में जुटे ओवैसी की अपील- कोरोना से ठीक हो चुके मुसलमान करें ब्लड डोनेट

नई दिल्ली(एजेंसी):मोदी सरकार के धुर विरोधी मजलिस एत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार के उस फैसले की सराहना की है, जिसमें प्लाजमा थेरेपी के जरिए कोरोना मरीजों के इलाज की बात कही है. उन्होंने लोगों से आगे बढ़कर मदद करने की अपील की है खास तौर पर कोविड-19 से उबर चुके भारतीय मुसलमानों से. उन्होंने कहा है कि रेड क्रॉस से संपर्क साधकर इच्छा से ब्लड डोनेट करें. ऐसा कर कई भारतीय लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है.
हैदराबाद के असददुद्दीन ओवैसी सांसद का ट्वीट एक खबर के बाद आया है जिसमें कहा गया है कि प्लाजमा थेरेपी कोविड-19 के मरीजों के लिए मददगार साबित हो सकता है. एक समाचार एजेंसी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन के हवाले से बताया, “ऐसा देखने में आया है कि कोविड-19 के इलाज में कोनवालेसेंट प्लाजमा अहम भूमिका निभा सकता है. इसलिए हमने रेड क्रॉस से निवेदन किया है कि ऐसे लोगों तक पहुंचे जो कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं. बीमारी से उबर चुके मरीजों का मनोबल बढ़ाकर उन्हें ब्लड डोनेट करने के लिए प्रेरित करें.
पत्रकार राणा सफवी ने बताया कि उनके व्हाट्सएप पर तमिलनाडु से संबंधित तब्लीगी जमात के सदस्यों के बारे में खबर आई है. जिसमें बताया गया है कि तब्लीगी जमात के कोरोना से ठीक हो चुके सदस्य प्लाजमा डोनेट करना चाहते हैं. जिससे कोविड-19 पीड़ितों का प्लाजमा थेरेपी के जरिए इलाज किया जा सके.

Related Articles