पुष्करणा प्रीमियर लीग का रायपुर में शानदार आगाज

देश भर से आए खिलाड़ी पुष्करणा प्रीमियर लीग में मचा रहे धूम

रायपुर (अविरल समाचार). पुष्करणा प्रीमियर लीग : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित हो रहे अखिल भारतीय स्तर के क्रिकेट टूर्नामेंट “पुष्करणा प्रीमियर लीग” सीजन 2 का शुक्रवार सुबह शानदार आगाज हुआ। श्री रायपुर पुष्टिकर समाज के ट्रस्टियों की गरिमामय उपस्थिति में पूजा अर्चना एवं दीप प्रज्वलन के साथ इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया. जिसमे पहले दिन 5 मैच खेले गए.

“पुष्करणा प्रीमियर लीग” आयोजन समिति के जय कुमार जोशी, विवेक शंकर व्यास, किशन छंगाणी ने बताया कि इस वर्ष प्रतियोगिता में 6 टीमें भाग ले रही हैं. जिसमें एक्सिस स्टार, पुरोहित टाइगर, श्रीराम इलेवन, पावर हीटर, काव्या वारियर्स और टीम  कॉन्ट्रा शामिल है.

यह भी पढ़ें :

LPG Gas Cylinder : अब एक क्लिक पर भी हो सकती हैं बुकिंग, जाने कैसे ?

“पुष्करणा प्रीमियर लीग” सीजन 2 के पहले दिन 17 दिसंबर को खेले गए पांच मैचों में गत वर्ष की विजेता एक्सिस स्टार और उपविजेता रही पुरोहित टाइगर का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा दोनों ही टीमें अपना पहला मैच अपने प्रतिद्वंद्वियों से हार गई. पहले दिन के खेल में दामोदर व्यास और शिवम पुरोहित ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. वहीं चिन्मय ने पहले ही मैच में लगातार 6 सिक्स लगाकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

“पुष्करणा प्रीमियर लीग” के उद्घाटन मैच में श्रीराम इलेवन ने काव्या वारियर्स को 35 रनों से मात दी. जिसमे चिन्मय व्यास ने अपने बल्ले का जौहर दिखातें हुए 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ कर मैच का रुख ही बदल दिया था. दुसरे मैच में टीम कॉण्ट्रा ने पुरोहित टाइगर को एक रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हराया. एक अन्य मुकाबले में गत वर्ष की विजेता रही एक्सिस स्टार को पॉवर हीटर ने मात्र 52 रनों पर चलता कर 86 रनों से इस मैच को अपने नाम किया.  वहीं पॉवर हीटर ने काव्या वारियर्स को 28 रनों से और श्रीराम इलेवन ने टीम कॉण्ट्रा को 6 विकेट से हराया. इस प्रकार श्रीराम इलेवन और पॉवर हीटर 2-2 मैच जित कर प्रतियोगिता के शीर्ष पर हैं.

यह भी पढ़ें :

LPG Gas Cylinder : अब एक क्लिक पर भी हो सकती हैं बुकिंग, जाने कैसे ?

शनिवार 18 दिसंबर को भी 7 मैच खेले जाएंगे. सेमीफायनल और फायनल के मुकाबले रविवार को होंगे. “पुष्करणा प्रीमियर लीग”  सीजन 2 का लाइव स्कोर दर्शक मोबाइल एप crickhero में login कर देख सकते हैं.  

रायपुर के सुभाष स्टेडियम में चल रहे तीन दिवसीय “पुष्करणा प्रीमियर लीग” में पुष्करणा समाज के खिलाड़ियों को न केवल खेलने का मंच मिला है अपितु समाज के नव युवकों को भी अपने खेल का जौहर दिखाने का अवसर मिला है. इस अवसर पर श्री रायपुर पुष्टिकर समाज के वरिष्ठ पूर्व राज्यसभा सदस्य श्रीगोपाल व्यास, मधुसुदन पुरोहित की गरिमामय उपस्थिति ने आयोजन की गरिमा को द्विगुणित किया. इस दौरान प्रमुख ट्रस्टी परसराम बोहरा, मैनेजिंग ट्रस्टी देव कुमार व्यास, ट्रस्टीगण, कृष्ण कुमार पुरोहित, उमाशंकर व्यास, मनीष वोरा, संजय पुरोहित, धर्मेन्द्र ओझा सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.  

यह भी पढ़ें :

WhatsApp से कैसे भेजे बड़ी विडियो फाइल, जाने क्या हैं ट्रिक

Related Articles