पीएम मोदी बोले- दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं, ज़मीनी लोगों से मिले फीडबैक के बाद फैसले लिए

नई दिल्ली(एजेंसी): डॉ. जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन के 90वें जन्मदिन समारोह के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डॉ. जोसेफ मार थोमा ने हमारे समाज और राष्ट्र की भलाई के लिए अपना जीवन समर्पित किया. मार थोमा के कुशल स्वास्थ्य की कामना करता हूं. मार थोमा चर्च ने स्वतंत्रता संग्राम और आपातकाल में हिस्सा लिया. डॉक्टर थेमा ने पूरे देश को प्रेरणा दी.

कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अपने संबोधन में कोरोना महामारी पर पीएम मोदी ने कहा, ‘कोरोना पर सावधानी बेहद ज़रूरी है. कोरोना से लड़ाई में हर संभव कोशिश जारी है. दो गज दूरी, मास्क या गमछे का इस्तेमाल बेहद जरूरी है. जरूरी न हो तो भीड़ भाड़ वाली जगह पर न जाएं. कोरोना से देश में रिकवरी रेट बढ़ रहा है. बाकी देशों के मुकाबले हम बेहतर स्थिति में हैं. भारत कोरोना रिकवरी में दुनिया के कई देशों से आगे है.

अर्थव्यस्था को बेहतर करने पर मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान से रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं. सरकार ने अर्थव्यस्था को बेहतर करने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं. सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए विकास का काम कर रही है. हमने किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाई.

उन्होंने आगे कहा कि हमने दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं, ज़मीनी लोगों से मिले फीडबैक के बाद फैसले लिए. हमने अंतरिक्ष के क्षेत्र में ऐतिहासिक फैसले लिए. हर भारतीय की पहुंच बैंक तक हुई है.

Related Articles