पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5789 मरीज बढ़े, 132 लोगों की मौत, संक्रमण का आंकड़ा 1 लाख 12 हजार के पार

नई दिल्ली(एजेंसी): देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में 5789 नए मरीज सामने आए हैं. एक दिन में 3002 ठीक हुए हैं तो वहीं 132 लोगों की मौत भी हुई है. भारत में अब इस जानलेवा वायरस के 112359 मरीज हो गए हैं. वहीं 45300 लोग इस बीमारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं. अबतक 3435 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

यह भी पढ़ें :

IPL के लिए नई विंडो पर काम कर रहा BCCI, राहुल जौहरी बोले- ‘मानसून सीजन के बाद है उम्मीद’

इस बीच भारत के लिए एक राहत की बात यह है कि कोरोना संकट से लगातार तीन महीनों तक जूझने के बावजूद कोविड19 मामलों का पॉजिटिविटी रेट 4.4 ही है. यानी टेस्ट की स्ख्या एक लाख प्रतिदिन पहुंच जाने के बाद भी 4.4 प्रतिशत लोग ही पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. हालांकि 13.6 दिनों में मामलों के दोगुना होने की रफ्तार अभी भी चिंता का सबब बनी हुई है.

यह भी पढ़ें :

25 मई से शुरू होने वाली घरेलू विमान सेवाओं के लिए गाइडलाइंस जारी, 2 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा

सरकार की तरफ से कोरोना मरीजों के अस्पताल या क्वारंटीन सेंटर से डिस्चार्ज को लेकर आई नई नीति में भी बुखार न आने और लक्षण न बढ़ने की स्थति में दस दिनों के भीतर छुट्टी देने की बात कही गई है. इसके तहत साफ किया गया है कि अस्पताल या क्वारंटीन सेंटर से लौटे व्यक्ति को बाकी के सात दिन होम क्वारंटीन के साथ बिताने होंगे. इस दौरान मरीज न तो घर से बाहर निकले और न ही अधिक मेलजोल रखे.

यह भी पढ़ें :

बैंकों के कर्ज में 6.52 फीसदी की बढ़त, बैंक डिपॉजिट में 10.64 प्रतिशत का इजाफा हुआ- RBI

Related Articles