पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने पर बांग्लादेश का दो टूक इंकार, मध्य पूर्व में चल रहे तनाव को बताया कारण

नई दिल्ली (एजेंसी). बांग्लादेश की टीम इस महीने पाकिस्तान में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच जरूर खेलेगी, लेकिन वहां टेस्ट मैच नहीं खेलने को लेकर अपने फैसले पर अडिग है. उसने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने के पाकिस्तान के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) बांग्लादेश की मान-मनौव्वल पर उतर आया था. पाकिस्तानी मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया था कि पीसीबी ने बांग्लादेश से आग्रह किया था कि अगर वह पूर्व प्रस्तावित दो टेस्ट मैच की सीरीज नहीं खेलना चाहता है, तो एक ही टेस्ट मैच खेल ले.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को कहा कि ईरान और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मध्य पूर्व में हालिया तनाव इस फैसले के पीछे मुख्य कारण है, क्योंकि सरकार ने बोर्ड को केवल छोटी अवधि के लिए टीम भेजने की अनुमति दी थी.

हसन ने बीसीबी की बैठक के बाद ढाका में संवाददाताओं से कहा, ‘मध्य पूर्व में मौजूदा हालात निश्चित रूप से अन्य समय की तुलना में अलग हैं. इसलिए उस विशेष क्षेत्र में बढ़ते तनाव को देखते हुए उन्होंने (सरकार ने) हमें दौरे को यथासंभव छोटा रखने के लिए कहा है.’

उन्होंने कहा, ‘उन्होंने (सरकारी अधिकारियों ने) हमें कम समय में जल्दी से जल्दी तीन टी-20 मैच खेलने के लिए कहा है. बाद में अगर स्थिति में सुधार होता है, तो हम टेस्ट मैच खेल सकते हैं. हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी यही बताने जा रहे हैं.’

आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत बांग्लादेश को जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान दौरे पर तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. बीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलने के परिणाम क्या होंगे, यह जानने के लिए दुबई जाकर आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर से मिलेंगे.

Related Articles