पश्चिम बंगाल : BJP विधायक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जेपी नड्डा बोले- राज्य में कानून-व्यवस्था फेल

कोलकाता (एजेंसी).  पश्चिम बंगाल में बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता का शव उनके घर के पास लटका हुआ मिलने से सनसनी फैल गई है. राज्य के उत्तरी दिनाजपुर जिले के हेमताबाद इलाके में बीजेपी नेता देबेंद्र नाथ रे सोमवार 13 जुलाई की सुबह अपने घर के पास रस्सी से लटके मिले. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घटना के बारे में बताते हुए कहा, “सोमवार सुबह रे हेमताबाद इलाके में एक दुकान के पास लटके हुए पाए गए. हमने मामले की जांच शुरू कर दी है.”

यह भी पढ़ें :

TRAI ने Airtel और Vodafone की प्रीमियम सर्विस पर रोक लगाई, कहा- इससे सिर्फ अमीर ग्राहकों को फायदा

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेता की संदिग्ध मौत को राज्य में कानून-व्यवस्था की नाकामी बताया. नड्डा ने ट्वीट कर लिखा, “पश्चिम बंगाल के हेमताबाद से बीजेपी के विधायक देबेंद्र नाथ रे की संदिग्ध नृशंस हत्या बेहद चौंकाने वाली और निंदनीय है. ये बताता है कि ममता सरकार में किस तरह गुंडा राज है और कानून-व्यवस्था नाकाम है.” नड्डा ने पार्टी विधायक की मौत की निंदा करते हुए कहा कि राज्य के लोग भविष्य में इस सरकार को माफ नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें :

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कर्फ्यू का एलान, शराब बिक्री पर भी लगा बैन

पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयगर्गीय ने भी ममता सरकार पर लोकतंत्र को कुचलने का आरोप लगाया. विजयवर्गीय ने ट्वीट कर लिखा, “लोकतंत्र को कैसे कुचला जाता है पश्चिम बंगाल की ममता सरकार इसका जीवंत उदाहरण है. राजनीतिक मतभेदों को हिंसक तरीके से दबाया जा रहा है. लेकिन, लोकतंत्र का ये मख़ौल ज्यादा दिन का नहीं है! आखिर ममता राज का फैसला तो जनता ही करेगी.”

यह भी पढ़ें :

राजस्थान : संजय निरुपम बोले – सचिन पायलट को रोके पार्टी, सभी चले गए तो बचेगा कौन ?

देबेंद्र नाथ पिछले विधानसभा चुनाव में सीपीएम के टिकट पर हेमताबाद से जीतकर विधानसभा में पहुंचे थे. हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था.

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच माना जा रहा है. दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ता पिछले कुछ वक्त से एक-दूसरे से टकराते रहे हैं और एक दूसरे पर नेताओं की राजनीतिक हत्या का आरोप भी लगाते रहे हैं.

यह भी पढ़ें :

अशोक गहलोत के दो करीबियों के 22 ठिकानों पर एक साथ IT की रेड, सुरजेवाला ने पूछा- ED कब आएगी?

Related Articles