परिवारवाद के आरोपों के बीच चिराग पासवान लोक जनशक्ति पार्टी के नए अध्यक्ष बनाए गए

नई दिल्ली (एजेंसी). लोक जनशक्ति पार्टी के नए अध्यक्ष राम विलास पासवान के बेटे और सांसद चिराग पासवान बन गए हैं. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आज यह फैसला हुआ है. बता दें कि पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष राम विलास पासवान ने आज दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी. बैठक का एजेंडा अन्य मुद्दों के अलावा पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव भी रखा गया था.

चिराग पासवान को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें तभी लगने लगी थीं जब उन्हें अपने चाचा पशुपति कुमार पारस की जगह पार्टी की बिहार इकाई का अध्यक्ष बनाया गया था. उनके अध्यक्ष बनने के बाद समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार प्रिंस राज की शानदार जीत हुई थी. इस जीत का श्रेय चिराग पासवान की सक्रियता को दिया गया क्योंकि इस उपचुनाव के साथ हुए विधानसभा उपचुनाव में एनडीए का प्रदर्शन काफी ख़राब रहा था.

बता दें कि रामविलास पासवान पर अपनी पार्टी में परिवारवाद का आरोप लगता रहा है. अभी राम विलास पासवान खुद पार्टी अध्यक्ष हैं और चिराग पासवान पार्टी की संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हैं. कुछ दिनों पहले तक रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस बिहार प्रदेश के अध्यक्ष थे जिन्हें अब पार्टी की अहम इकाई दलित सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया है. पशुपति पारस को राम विलास पासवान के सबसे छोटे भाई रामचन्द्र पासवान के निधन के बाद उनकी जगह दलित सेना का अध्यक्ष बनाया गया.

Related Articles