न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को झटका, शिखर धवन टी20 और वन-डे, तो ईशांत शर्मा टेस्ट टीम से बाहर

नई दिल्ली (एजेंसी). न्यूजीलैंड दौरा शुरू होने से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लग गया है. कंधे की चोट से जूझ रहे टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. धवन को ये चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में फील्डिंग करने के दौरान लगी थी. उन्हें तुरंत ही स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया था. अब खबरें आ रही हैं कि स्कैन की रिपोर्ट अच्छी नहीं हैं इसलिए वह न्यूजीलैंड दौरे पर खेले जाने वाली टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, शिखर धवन का नाम न्यूजीलैंड जाने वाले खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया गया है, हालांकि अभी ये साफ नहीं हो सका है कि धवन की जगह किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा. मगर माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई इंडिया-ए में से किसी खिलाड़ी को धवन के विकल्प के तौर पर शामिल किया जा सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, धवन की खबर आने के बाद बीसीसीआई अधिकारियों और टीम मैनेजमेंट ने चयन समिति के साथ कांफ्रेंस कॉल की है. धवन के विकल्प का ऐलान करने में थोड़ा वक्त लिया जा सकता है क्योंकि इंडिया ए को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला गैरआधिकारिक वनडे 22 जनवरी को खेलना है.

वहीं दूसरी तरफ रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के टखने में चोट लग गई जिससे वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. ईशांत को दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हुए सोमवार को विदर्भ की दूसरी पारी के पांचवें ओवर में चोट लगी. भारत को न्यूजीलैंड से 21 से 25 फरवरी तक तथा 29 फरवरी से चार मार्च तक न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैच खेलने हैं.

ईशांत शर्मा की यह चोट ग्रेड-3 की है जिससे वह न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए. सोमवार को ही ईशांत शर्मा का एमआरआई स्कैन कराया गया और मंगलवार को आई रिपोर्ट में पता चला कि उन्हें गंभीर चोट है. भारत के लिए 96 टेस्ट खेलने वाले इस गेंदबाज की जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जा सकता है. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक संजय भारद्वाज ने आईएएनएस से कहा कि तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं क्योंकि उन्हें छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है.

Related Articles