नो-बॉल पर मुंबई को मिली पहली जीत, अंपायर्स की गलती पर भड़क उठे कोहली

बेंगलुरू (एजेंसी)। जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 20 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से मुंबई इंडियंस ने ए बी डिविलियर्स (नाबाद 70) के अर्धशतक पर पानी फेरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के सातवें मैच में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को रोमांचक मुकाबले में छह रन से हरा दिया। तीन बार की चैम्पियन मुंबई की दो मैचों में यह पहली जीत है जबकि बेंगलोर को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

मुंबई ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 187 रन का स्कोर बनाया और फिर बेंगलोर को निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 181 रन पर रोक दिया।

बेंगलुरु की पारी में कोहली के आउट होने के बाद डिविलियर्स ने एक छोर संभालकर बल्लेबाजी करते हुए और आईपीएल में अपना 29वां अर्धशतक पूरा किया। बेंगलोर को अंतिम 18 गेंदों पर जीत के लिए 40 रन बनाने थे लेकिन बुमराह ने मैच के 19वें ओवर में मात्र पांच रन ही दिए और एक विकेट भी लिया। बेंगलोर अब जीत के लिए अंतिम छह गेंदों पर 17 रन बनाने थे।

शिवम दुबे ने लसिथ मलिंगा की पहली गेंद पर छक्का लगाकर बेंगलोर को जीत के और करीब लेकर गए। बेंगलोर को इसके बाद अंतिम दो गेंदों पर आठ रन बनाने थे लेकिन वह पूरे 20 ओवर खेलने के बावजूद पांच विकेट पर 181 रन ही बना सकी।

मलिंगा की आखिरी गेंद नो-बॉल दिख रही थी लेकिन अंपायर ने इसपर ध्यान नहीं दिया और मुंबई को पहली जीत मिल गई। कप्तान कोहली नो-बॉल न देने से काफी नाराज भी दिखाई दिए।

कोहली ने कहा, ‘अंपायर्स को अपनी आंखें खुली रखकर काम करना चाहिए। अंपायर्स को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। इतनी बड़ी नो बॉल से अंपायर की नजरें भला कैसे चूक गई।’

कोहली ने अपायर्स पर भड़कते हुए कहा, ‘हम आईपीएल खेल रहे हैं क्लब क्रिकेट नहीं। अंपायर्स को अपनी आंखें खोलकर काम करना चाहिए।’

वहीं, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे इस नो बॉल के बाे में मैदान से बाहर जाने के बाद पता चला। क्रिकेट में इस तरह की गलतियां नहीं होनी चाहिए। इसी तरह बुमराह की एक गेंद को भी बेवजह वाइड दिया गया था।

Related Articles