कोरोना वायरस : देश में 14 हजार के पार पहुंची संक्रमित मरीजों की संख्या, अब तक 480 लोगों की मौत

नई दिल्ली(एजेंसी). भारत में कोरोना वायरस (Covid-19 India) से संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 14 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 14 हजार 378 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 480 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 1992 लोग ठीक भी हुए हैं.

यह भी पढ़ें :-

मुंबई में नौसेना के जवानों तक पहुंचा कोरोना, 21 जवान पाए गए पॉजिटिव

स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 201, मध्य प्रदेश में 69, गुजरात में 41, पंजाब में 13, दिल्ली में 42, तमिलनाडु में 15, तेलंगाना में 18, आंध्र प्रदेश में 14, कर्नाटक में 13, पश्चिम बंगाल में 10, जम्मू-कश्मीर में 5, उत्तर प्रदेश में 14, हरियाणा में 3, राजस्थान में 11, केरल में 3, झारखंड में 2, बिहार में2, असम, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन : गाड़ी के इंश्योरेंस को लेकर हैं परेशान तो पढ़ें ये खबर, जानें क्या है नई तारीख

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले सात दिनों में केसों के दोगुने होने की दर 6.1 है जबकि उसके पहले 3 दिन था, मतलब पहले हर तीसरे दिन मामले दोगुने हो रहे थे जबकि पिछले सात दिनों में हर 6.1 दिनों में दोगुने हो रहे हैं. 5 लाख एंटीबॉडी टेस्ट किट उन जिलों में वितरित की जा रही हैं, जहां ज़्यादा मामले आए हैं.

यह भी पढ़ें :-

कोटा बस स्टैंड पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन, UP सरकार की बस सुविधा पर नीतीश ने उठाए सवाल

देश में कोरोना केस बढ़ने में 40 फीसदी की कमी आई है. कोरोना संक्रमित 13.6 फीसदी मरीज ठीक हुए हैं. देश में कोरोना के 80 फीसदी मरीज ठीक हो रहे हैं. एंटीबॉडी और आरएनए आधारित वैक्सीन पर काम किया जा रहा है. दवाई के विकास की भी कोशिश की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई ऐसी दवाई नहीं मिली है. अब तक कुल 319400 टेस्ट हुए हैं.

यह भी पढ़ें :-

सुशांत सिंह राजपूत के साथ लिंकअप पर बोलीं रिया चक्रवर्ती, ‘वो मेरे बहुत प्यारे दोस्त हैं’

(प्रतीकात्मक फोटो)

Related Articles

Comments are closed.