देश में 11 हजार के पार हुए संक्रमित मरीज, अबतक 377 लोगों की मौत

नई दिल्ली(एजेंसी): देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन बढ़ोत्तरी हो रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 11 हजार 439 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 377 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 1306 लोग ठीक भी हुए हैं. जानें राज्यवार आंकड़े.

स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 178 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद मध्य प्रदेश में 50, गुजरात में 28, पंजाब में 12, दिल्ली में 30, तमिलनाडु में 12, तेलंगाना में 17, आंध्र प्रदेश में 9, कर्नाटक में 10, पश्चिम बंगाल में 7, जम्मू-कश्मीर में 4, उत्तर प्रदेश में 5, हरियाणा में 3, राजस्थान में 3, केरल में 3, झारखंड में 2, बिहार, असम, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.

बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाने का एलान किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि संक्रमण पर रोक लगाने में लॉकडाउन के प्रभावी नतीजे मिले हैं. पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि दूसरे चरण में लॉकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जायेगा और आज इस संबंध में विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह नये क्षेत्रों में न फैले.

Related Articles