राष्ट्रपति सचिवालय का कोई कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव नहीं

नई दिल्ली(एजेंसी): दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राष्ट्रपति भवन में एक कोरोना वायरस (Covid-19 In India) पॉजिटिव केस पाया गया है. केस मिलने के बाद स्टाफ को क्वॉरन्टीन कर दिया गया है. सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में कोरोना वायरस के कुल 2081 केस हैं जिसमें कल 78 नए केस जुड़े हैं. अस्पताल में अभी 26 लोग ICU में है और 5 लोग वेंटिलेटर पर हैं. कल नबी करीम क्षेत्र में रैपिड टेस्ट किया गया था जिसमें 74 लोगों का टेस्ट हुआ. उन सभी लोगों का रिजल्ट नेगेटिव आया है. समाचार एजेंसी ANI ने एक ट्विट के द्वारा यह जानकारी दी हैं . वहीं राष्ट्रपति भवन ने एक ब्यान में कहा कि कोरोना संक्रमित सचिवालय का कर्मचारी नहीं कर्मचारी के परिवार का सदस्य हैं.

राष्ट्रपति भवन में कोई भी कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है. राष्ट्रपति भवन ने अपने बयान में कहा है कि अभी तक राष्ट्रपति सचिवालय का कोई कर्मचारी कोरोना संक्रमित नहीं है. जो व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है, वो कर्मचारी के परिवार का सदस्य है. कर्मचारी समेत उस परिवार के बाकी सदस्य निगेटिव पाए गए हैं. इससे पहले खबर आई थी कि राष्ट्रपति भवन का कर्मचारी संक्रमित पाया गया है.

यह भी पढ़ें :-

क्या रामचरित मानस के दोहे में कोरोना वायरस की भविष्यवाणी का जिक्र है?

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 18 हजार 601 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 590 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 3252 लोग ठीक भी हुए हैं. महाराष्ट्र में जहां मामले सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं गोवा अब कोरोना मुक्त हो गया है.

यह भी पढ़ें :-

सोने के दाम में आज आई तेजी, चांदी की चमक भी हुई तेज, जानें आज के दाम

स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 232, मध्य प्रदेश में 74, गुजरात में 71, दिल्ली में 47, तमिलनाडु में 17, तेलंगाना में 23, आंध्र प्रदेश में 20, कर्नाटक में 16, उत्तर प्रदेश में 18, पंजाब में 16, पश्चिम बंगाल में 12, राजस्थान में 25, जम्मू-कश्मीर में 5, हरियाणा में 3, केरल में 3, झारखंड में 2, बिहार में 2, असम, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक मौत हुई.

यह भी पढ़ें :-

विश्व विजेताओं की एशियन ड्रीम टीम में सचिन समेत 5 भारतीय, लेकिन कपिल या धोनी नहीं कप्तान

Related Articles