दिल्ली विधानसभा चुनाव : मतदान के बीच अखिलेश यादव ने दी अरविंद केजरीवाल को शुभकामनाएं

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020

अखिलेश की केजरीवाल को शुभकामनाएं

दिल्ली में वोटिंग के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को शुभकामनाएं दी है. अखिलेश यादव ने लिखा, “दिल्ली के अभूतपूर्व कल्याण और विकास की निरंतरता की शुभकामनाए. काम बोलता है.”

 

दोपहर 3 बजे तक 32 फीसदी मतदान

दिल्ली में मतदान की रफ्तार सुस्त हो गई है. दोपहर 3 बजे तक 32 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. 2015 में दोपहर 1 बजे तक 35 फीसदी से अधिक लोगों ने वोट डाला था. चुनाव आयोग को उम्मीद है कि शाम में मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा. North west- 32.25% North East- 35.91% south- 30.38% central- 27.84% south west- 31.42% East- 32.09% West- 28.46% North- 31.78% New Delhi- 27.49% Shahdara- 34.37% South East- 29.79%

 

प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज दिल्ली में अपने पति रॉबर्ट वाड्रा, और बेटे रेहान राजीव वाड्रा के साथ वोट डाला.  रेहान राजीव वाड्रा इन इस बार पहली बार वोट डाला है. इन लोगों ने लोधी स्टेट के बूथ नंबर 114 और 116 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

 

गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर कथित पैसे बांटने के आरोपों पर चुनाव आयोग गंभीर हो गया है, चुनाव आयोग ने इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. AAP सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया था कि गिरिराज सिंह ने रिठाला में कुछ लोगों के बीच पैसा बांटा है.

मतदान

दिल्ली में अगर पिछले तीन-साढ़े तीन घंटों का वोटिंग ट्रेंड देखें तो लोकसभा चुनाव के मुकाबले कम संख्या में लोग वोट डालने निकले हैं. दिल्ली में 11 बजे तक 17.03 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है. जबकि लोकसभा चुनाव के दौरान ये आंकड़ा लगभग 21 प्रतिशत था. North west- 18.08% North East- 20.26% south- 16.24% central- 14.95% south west- 18.85% East- 18.06% West- 15.50% North- 16.92% New Delhi- 14.00% Shahdara- 18.92% South East- 16.70%

लाल कृष्ण आडवाणी

वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व डिप्टी पीएम लाल कृष्ण आडवाणी ने औरंगजेब लेन स्थित एक पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. इस दौरान उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी भी उनके साथ मौजूद थीं.

गौतम गंभीर

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने राजेंद्र नगर विधानसभा में अपना वोट डाला है.

अलका लांबा

अलका ने थप्पड़ मारादिल्ली के चांदनी चौक से कांग्रेस कैंडिडेट अलका लांबा ने एक AAP कार्यकर्ता को थप्पड़ मार दिया है. अलका का आरोप है कि उस शख्स ने उनके बेटे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

सियासत

दिल्ली के सीएम अरविंद ने बीजेपी पर हमला बोला है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “जब से मैंने एक TV चैनल पे हनुमान चालीसा पढ़ा है, भाजपा वाले लगातार मेरा मजाक उड़ा रहे हैं. कल मैं हनुमान मंदिर गया.आज भाजपा नेता कह रहे हैं कि मेरे जाने से मंदिर अशुद्ध हो गया. ये कैसी राजनीति है? भगवान तो सभी के हैं. भगवान सभी को आशीर्वाद दें, भाजपा वालों को भी. सबका भला हो. बता दें कि इससे पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि देखिए, चुनावी हनुमानभक्त केजरीवाल का सच…जिन हाथों से जूते उतारे, उन्हीं हाथों से फेंकी बाबा पर फूलों की माला.मनोज तिवारी ने कहा कि वो (अरविंद केजरीवाल) पूजा करने गए थे या हनुमान जी को अशुद्ध करने? एक हाथ से जूता उठा के उसी हाथ से माला लेकर…क्या कर दिया. जब नकली भक्त आते हैं तो यही होता है. मैंने पंडित जी को बताया… बहुत बार हनुमान जी को धोए हैं.

Related Articles