दिल्लीवासियों को राहत, सीएम केजरीवाल का ऐलान – अब ऑड-ईवन की जरूरत नहीं

नई दिल्ली (एजेंसी). दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को साफ कर दिया कि अब राजधानी को ऑड-ईवन की जरूरत नहीं है. उन्होंने दिल्लीवालों को बड़ी राहत देते हुए कहा कि अब मौसम साफ हो गया है. अब ऑड-ईवन की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री ने पिछले हफ्ते कहा था कि ऑड-ईवन को लागू रखने पर फैसला सोमवार को लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि अब मौसम साफ हो गया है. अब ऑड-ईवन की जरूरत नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग कह रहे थे दिल्ली की हवा में केवल 5 फीसद ही फसलों का प्रदूषण है तो क्या केवल 5 प्रतिशत प्रदूषण कम होने से एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 500 से ज्यादा से 200 से कम हो गया? उन्होंने यह भी कहा कि प्रदूषण पर राजनीति नहीं, साफ नीयत से सबको मिलकर काम करने की जरूरत है.

आगे केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के हलफनामे का जिक्र भी किया. पिछले दिनों केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर कहा था कि दिल्ली के प्रदूषण में पराली का योगदान पांच प्रतिशत ही है. हालांकि, दिल्ली में इस तरह को कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे यह साफ हो सके कि प्रदूषण में किस चीज का कितना योगदान है.

Related Articles