ट्रंप के बेटे का ट्विटर अकांउट अस्थायी रूप से स्थगित, हाइड्रोक्लोरोक्वीन दवा से संबंधित गलत वीडियो किया था शेयर

ट्रंप के बेटे का ट्विटर अकांउट अस्थायी रूप से स्थगित, हाइड्रोक्लोरोक्वीन दवा से संबंधित गलत वीडियो किया था शेयर

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस से संबंधित गैर प्रमाणित वीडियो शेयर करने के बाद ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे के ट्वीट करने पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है. ट्रंप के बेटे द्वारा शेयर किए गए वीडियो को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम से हटाए जाने से पहले ही लाखों लोग इसे देख चुके थे. वहीं, ट्विटर के इस कदम की रिपब्लकन पार्टी के कई सदस्यों ने आलोचना की है और इसे सोशल मीडिया पर सेंसरशिप करार दिया है.

इस वीडियो में ट्रंप समर्थक डॉक्टर को यह कहते सुना जा सकता है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क की कोई जरूरत नहीं है. इसके अलावा डॉक्टर हाइड्रोक्लोरोक्वीन दवा का समर्थन भी कर रहे थे. हालांकि, ट्रंप जूनियर का प्रोफाइल अब भी दिख रहा है लेकिन वह ट्वीट, रीट्वीट या दूसरे के पोस्ट को लाइक नहीं कर सकते हैं. राष्ट्रपति ने भी ट्र्रंप जूनियर के वीडियो पोस्ट को रीट्वीट किया था, जिसे हटा दिया गया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लगातार कह रहे हैं कि मलेरिया रोधी दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन कोरोना वायरस संक्रमण की प्रभावी दवा है. उन्होंने देश के अग्रणी संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौसी की विश्वसनीयता को भी चुनौती दी. दरअसल, कई अध्ययनों से निष्कर्ष निकला है कि हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन कोविड-19 का प्रभावी उपचार नहीं है. यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने भी हाल में कोविड-19 के आपात उपचार में इस दवा के इस्तेमाल की अनुमति को वापस ले लिया था.

कोविड-19 टीके के विकास को प्रोत्साहन देने के लिए नॉर्थ कैरोलिना गए ट्रंप ने वहां से लौटने के बाद सिलसिलेवार ट्वीट किए और महामारी के उपचार में मलेरिया रोधी दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का समर्थन किया

Related Articles