जीडीपी 4.5% नहीं 1.5% है, चिदंबरम ने सरकार को घेरा

नई दिल्ली (एजेंसी). पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के एक दिन बाद आज राज्यसभा पहुंचे. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि मैं चिंतित हूं. हमारी आवाज को दबाया जा रहा है. चिदंबरम ने जीडीपी और महंगाई को लेकर भी सरकार पर सवाल खड़े किए.

यह भी पढ़ें :

साउथ इंडियन फिल्मकार का शर्मनाक बयान – ‘महिलाएं कंडोम साथ रखें और सहयोग कर हत्या से बचें’

प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिदंबरम ने कहा, “106 दिनों बाद आपसे बात कर खुशी हो रही है. मैं सुप्रीम कोर्ट के कल के फैसले के लिए धन्यवाद देता हूं.” हालांकि उन्होंने कहा कि मैं न्यायाधीन मामलों पर टिप्पणी नहीं करूंगा. चिदंबरम कल 106 दिनों बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे.

यह भी पढ़ें :

सांसदों को अब नहीं मिलेगा सब्सिडी वाला खाना, कई पार्टियां सहमत

चिदंबरम ने कहा, “अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौन हैं. पहले नोटबंदी, फिर गलत तरीके से लागू हुआ जीएसटी, टैक्स टेररिज्म और पीएम कार्यालय से नियंत्रण आदि की वजह से अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है.” उन्होंने कहा, “जीडीपी दर में गिरावट है. जीडीपी अभी 4.5% नहीं बल्कि हकीकत में 1.5% है. हर आंकड़ा लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था की कहानी बयान करता है.”

यह भी पढ़ें :

रायपुर : कांग्रेस के नाम लगभग फायनल देर शाम जारी हो सकती हैं अधिकृत सूचि

चिदंबरम ने कहा, “मांग की कमी है, क्योंकि लोगों के पास पैसे नहीं हैं. इसकी वजह अनिश्चितता और डर है. यूपीए ने 14 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला, जबकि एनडीए ने 2016 के बाद से लाखों लोगों को गरीबी में धकेला है. अर्थव्यवस्था को मंदी से निकाला जा सकता है, लेकिन ये सरकार इसमें नाकाम है.”

यह भी पढ़ें :

PMLA कोर्ट ने नीरव मोदी को भगौड़ा घोषित किया, संपत्ति पर अब जल्द होगी कार्रवाई

Related Articles