जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, तीन आतंकी ढेर

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में शोपियां जिले के अमशीपोरा इलाके में शनिवार सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इस मुठभेड़ में अबतक तीन आतंकियों को मार गिराया जा चुका है. बाकी आतंकियों के खिलाफ भी ऑपरेशन जारी है.

एक अधिकारी ने बताया, दक्षिण कश्मीर में शोपियां के अमशीपोरा में आतंकवादियों की मौजदूगी की सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने उस इलाके को घेर लिया और वहां तलाश अभियान शुरू किया. इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई और यह पता लगाया जाना भी बाकी है कि उनका संबंध किस आतंकवादी समूह से था.

इससे पहले शुक्रवार रात पुंछ जिले में एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से रात भर की गई गोलीबारी में तीन नागरिकों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया, पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के खारी करमारा क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना द्वारा चलाए गए गोले की चपेट में आने से पिता, मां और बेटे सहित एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई.

शुक्रवार की शाम करीब 7.20 बजे पाकिस्तान सेना ने नियंत्रण रेखा के साथ-साथ गुलपुर क्षेत्र में अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के साथ गोले दागे थे. पाकिस्तान ने खारी करमारा क्षेत्र में भी भारी मात्रा में गोलाबारी की. इस संघर्ष विराम उल्लंघन का भारतीय सेना करारा जवाब दिया.

बता दें, पाकिस्तान ने इस साल जनवरी से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 2400 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

Related Articles