छात्रों पर दिल्ली पुलिस की कार्यवाही के खिलाफ प्रियंका गांधी ने दिया धरना

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया के छात्र कर रहे थे प्रदर्शन

नई दिल्ली (एजेंसी).  नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी प्रदर्शन किया. जो हिंसक रूप ले लिए था. इस पर दिल्ली पुलिस की कार्यवाही के खिलाफ आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने दिल्ली (Delhi) के इंडिया गेट (India Gate) पर धरने पर बैठी.

यह भी पढ़ें :

बोल्ड लुक में नुसरत भरूचा, सोशल मीडिया पर हो रही वायरल, देखें तस्वीर

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों भी इसी कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे जिनपर पुलिस ने कड़ाई से एक्शन लिया था. पुलिस की इस कार्रवाई में कई लोग घायल हो गए हैं जिनका इलाज चल रहा है.

इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज दिल्ली के इंडिया गेट पर छात्रों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के विरोध में धरना दिया. प्रियंका गांधी इस दौरान दो घंटे तक धरने पर बैठी रहीं. इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उनके साथ थे. धरना खत्म करने के बाद प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, ”नागरिकता संशोधन कानून भारत के संविधान के खिलाफ, यह हमारे संविधान को नष्ट करने के लिए लाया गया है.

यह भी पढ़ें :

आज से 24 घंटे सातों दिन कर सकेंगे NEFT ट्रांजेक्शन, RBI ने बदले नियम

प्रियंका गांधी ने सवालिया लहजे में पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं, अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी और रविवार को छात्रों के खिलाफ कार्रवाई हुई, इन सब पर चुप क्यों हैं. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सभी को नागरिकता कानून का विरोध करना चाहिए. उन्होंने कहा कि छात्रों को आवाज उठाने का अधिकार. यह देश उनका है.

यह भी पढ़ें :

रेप इन इंडिया : राहुल गांधी के विवादित बयान पर स्मृति ईरानी की शिकायत, चुनाव आयोग ने जवाब मांगा

प्रियंका गांधी के धरने के दौरान उनके साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद और रणदीप सिंह सुरजेवाला मौजूद रहे. सैकड़ों कार्यकर्ता भी धरने के दौरान उपस्थित रहे. इंडिया गेट पर धरने पर बैठने से पहले, प्रियंका गांधी ने कहा कि देश का माहौल ‘खराब’ हो गया है. उन्होंने कहा, ‘‘ देश का वातावरण खराब है. पुलिस (छात्रों) को पीटने के लिए विश्वविद्यालय में घुस कर पीट रही है. सरकार संविधान से छेड़छाड़ कर रही है. हम संविधान के लिए लड़ेंगे.’’

यह भी पढ़ें :

साड़ी खरीदो, प्याज मुफ्त

जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के छात्रों के खिलाफ पुलिस के प्रदर्शन की कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने न्यायिक जांच की मांग की है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा, ‘‘जब विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस को प्रवेश की इजाजत नहीं दी, तब पुलिस जामिया में कैसे घुस सकती है और ऐसी बर्बरता कर सकती है.

Related Articles

Comments are closed.