छत्तीसगढ़ राज्योत्सव का टेंडर निरस्त, मंत्री ने बुलवाई फ़ाइल

राज्योत्सव 2019 : जानकारी लेने के बाद ही कुछ कह सकता हूँ : अमरजीत भगत

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में राज्योत्सव के कार्यों को लेकर सरकार पूर्ण पारदर्शिता बरतना चाह रही है. राज्योतसव (Rajyotsav) के सभी कार्य ई-टेंडरिंग के माध्यम से कराये जा रहें हैं. मगर इस दौरान संस्कृति विभाग ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए बुलाए गए टेंडर आज निरस्त कर दिए. संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने इससे संबंधित समस्त जानकारी बुलवाई है जिसमे वे अंतिम फैसला लेंगे. संचालक अनिल कुमार साहू जी से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका मोबाईल स्विच ऑफ बता रहा हैं. मंत्री भगत ने फ़ाइल मंगवाने की पुष्टि की हैं.

यह भी पढ़ें :

मंगलवार को भी कर सकते हैं खरीदारी, बन रहा भौम पुष्य योग

छत्तीसगढ़ राज्योत्सव 1 नवंबर से है एक तरफ दीवाली त्यौहार को देखते हुए तैयारियों को जल्द अंतिम रूप देने का प्रयास हो रहा है वहीं टेंडर रद्द होने से भागीदार रहे लोगों में निराशा है। उनका कहना है कि कई सारे ऐसे बिंदुओं पर टेंडर में जानकारी मांगी गई जो दे पाना संभव नहीं था। कोई त्रुटि होती तो कुछ लोगों का ही टेंडर रद्द होता सभी का टेंडर एक साथ नहीं। वैसे तो विभाग के उच्च अधिकारी जबाब देने से बच रहे हैं, वहीं कुछ का कहना कि पूरी पारदर्शिता के साथ टेंडर काल किए गए थे। अब रि-टेंडर के अलावा कुछ बचता नहीं।

यह भी पढ़ें :

80 वर्षों बाद आ रहा सोम पुष्य नक्षत्र, खरीदारी हैं अमृतकारक

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने फ़ोन पर चर्चा के दौरान कल फ़ाइल मंगवाने की बात स्वीकारी है. उनसे जब पुनः सारी प्रक्रिया करने के संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा की बात मरे संज्ञान में आने के बाद मैंने सारी जानकारी मांगी हैं. टेंडर रद्द होने की बात पूछने पर कहा की मुझे भी खबर लगी हैं. मैंने सभी संबंधितों को कल बुलवाया हैं. जानकारी लेने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा. विभागीय सूत्रों ने टेंडर निरस्त होने की पुष्टि की हैं.

Related Articles