छत्तीसगढ़ कड़ाके की ठंड : रायपुर के बाद दुर्ग और धमतरी में भी स्कूलों में 3-4 जनवरी को अवकाश

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हो रही झमाझम बारिश और शीत लहर से कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं. इसे देखते हुए रायपुर (Raipur) जिले के बाद अब प्रदेश के अन्य जिला शिक्षा अधिकारीयों ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में दो दिनों का अवकाश घोषित करने की खबर हैं. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रायपुर जिले के आदेश जारी होने के बाद धमतरी (Dhamtari) और दुर्ग (Durg) में भी अवकाश घोषित होने की खबर हैं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : महापौर, अध्यक्ष प्रत्याशी चयन कांग्रेस आगे, भाजपा, वेट एंड वॉच

धमतरी ज़िले में पड़ रही ठंड को देखते हुए आगामी 3 और 4 जनवरी को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। कलेक्टर रजत बंसल ने स्कूली बच्चों की सेहत को ध्यान में रख ठंड से होने वाली असुविधा से बचने ज़िला शिक्षा अधिकारी को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत ज़िले के सभी शासकीय अशासकीय स्कूल इन दोनों दिन बंद रहेंगी। ज्ञात हो कि इस दौरान 3 जनवरी को 11 और 12 कक्षा की 6 मासिक परीक्षा यथावत ली जाएंगी।

यह भी पढ़ें :

नव वर्ष : शनि का गोचर 2020, पढ़ें क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव

इसी प्रकार दुर्ग में भी छग में बढ़ती ठंड के मद्देनजर दुर्ग जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 3 और 4 जनवरी की छुट्टी देने के आदेश जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास सिंह बघेल  द्वारा जारी किये जाने की खबर हैं.

यह भी पढ़ें :

नए साल पर TRAI का तोहफा, मार्च से 130 रुपए में देखने मिलेंगे 200 टीवी चैनल

 

Related Articles

Comments are closed.