छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में खुले ऑटोमोबाइल शोरूम, राजधानी में भी खुलने का व्यापारियों को इंतजार, आज जारी हो सकता है आदेश

रायपुर: कोरोना वायरस की वजह से जारी तीसरे चरण के लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने जरूरी सामानों के साथ और कई दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. जिसके बाद कारोबारियों को ऑटोमोबाइल शोरूम खुलने का इंतजार था. छत्तीसगढ़ की कुछ जिलों में इन्हें खोलने का आदेश जारी भी कर दिया गया है. जिसके बाद आज रायपुर में भी आदेश जारी हो सकता है.

कैट के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि सेंट्रल गवर्नमेंट की गाइडलाइन में कहा गया है कि रेड जोन में कौन-कौन सी दुकान खुलेंगे और बंद रहेंगे. इस गाइडलाइन के बाद मंत्री रविंद्र चौबे और रायपुर कलेक्टर एस भारती दासन से कल मुलाकात हुई थी. दोनों से हुई बातचीत में सकारात्मक पहलू नजर आया. उम्मीद है कि आज नया आदेश निकाल दिया जाएगा.

छत्तीसगढ़ में भी कई जिलों में ऑटोमोबाइल शोरूम खुले हुए हैं. केवल रायपुर में अभी इसे अनुमति नहीं दी गई है. कलेक्टर ने आश्वासन दिया था कि सर्विस सेंटर और पार्ट्स की दुकानें ही खुलेंगे. जिससे सेल्स शुरू हो सके. उसके बाद आगे जैसी स्थिति होगी उसके अनुसार दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएगी.

उन्होंने आगे बताया कि मंत्री और कलेक्टर भी चाहते हैं कि जो कानूनी प्रक्रिया है, उसके हिसाब से दुकानों को खोला जाए. आज आदेश निकलने की संभावना है. उसके बाद ऑटोमोबाइल शोरूम की दुकानें भी खुल सकती है.

Related Articles