चीन से एयरलिफ्ट किए गए भारतीय को Coronavirus नहीं, चीन में अब तक 636 की मौत

नई दिल्ली (एजेंसी). चीन के वुहान से लौटे भारतीयों (Indian) के लिए अच्छी खबर है। एयर इंडिया (Air India) के विशेष विमान से लाए गए सभी 645 लोगों की कोरोनावायरस (Coronavirus) की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन भारतीय नागरिकों को सेना और आईटीबीपी द्वारा बनाए गए अलग-अलग केंद्रों में रखा गया है।

यह भी पढ़ें

प. बंगाल : CAA समर्थन रैली के दौरान भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को पुलिस ने हिरासत में लिया

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि छह फरवरी तक 1,265 उड़ानों के 1,38,750 यात्रियों की कोरोनावायरस जांच की गई, लेकिन अब तक कोई नया मामला सामने नहीं आया है। भारत में अभी तक सिर्फ केरल में ही कोरोनावायरस के तीन मामलों की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ : राष्ट्रीय कृषि मेला 23 से रायपुर में

चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से गुरुवार को और 73 लोगों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 636 पर पहुंच गई। साथ ही कोरोना वायरस से पुष्ट मामलों की संख्या करीब 31,000 हो गई। वहीं चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर बातचीत की। इस दौरान जिनपिंग ने इस बात पर जोर दिया कि चीन ने इस महामारी से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर : उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर लगा PSA, तीन महीने तक और रह सकते हैं जेल में

कोरोनावायरस को लेकर भारत ने सख्ती बरतते हुए दुनिया के किसी भी कोने से भारत आने वाले चीनी नागरिकों को पांच फरवरी से पहले जारी हुए वीजा के अमल पर रोक लगा दी है। इसमें नियमित (स्टीकर) और ई-वीजा शामिल है। हालांकि, हांगकांग, मकाऊ और ताइवान के चीनी पासपोर्ट धारकों को रियायत दी गई है।

यह भी पढ़ें

निर्भया : सुप्रीम कोर्ट में दोषियों पर सुनवाई टली, जल्द से जल्द सभी कानूनी विकल्प इस्तेमाल करें

Related Articles

Comments are closed.