क्रिकेट से दूर रहने का फायदा मिल रहा, विश्वकप के लिए लय कायम रखनी होगी – हार्दिक पांड्या

मुंबई (एजेंसी)। टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ विवाद के बाद क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में शानदार वापसी की है। सिलेक्टर्स ने भी हार्दिक पांड्या को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम देते हुए वर्ल्ड कप टीम में जगह दी है। हार्दिक पांड्या का मानना है कि बैन की वजह से क्रिकेट से दूर रहने का फायदा अब उन्हें मिल रहा है।

हार्दिक ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 16 गेंदों पर 37 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मैच के बाद जब उनसे पूछा गया कि बैन के दौरान उन्होंने क्या सीखा, उन्होंने कहा, “कुछ नहीं। यह ठीक था। हर किसी को कोई झटका लगता है और मुझे सुधार करना था।”

हार्दिक ने कहा, “मुझे इससे अपने शरीर पर काम करने का मौका मिला। इससे काफी मदद मिली और अब सब कुछ ठीक लग रहा है।” मुंबई इंडियंस के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने पर हार्दिक ने कहा, “मैं चार साल से ऐसा करता आ रहा हूं। टीम में मेरी यही भूमिका है। नेट पर भी मैं इसी चीज का अभ्यास करता हूं। ये सब हालात पर निर्भर करता है।”

हार्दिक को 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा, “आपको आत्मविश्वास रखना होगा क्योंकि विश्व कप एक बड़ा टूर्नामेंट है। पहली बार विश्व कप खेलूंगा और मुझे लय कायम रखनी होगी। मैं खेल से कुछ समय बाहर था तो वापस आकर लय हासिल करना जरूरी था।”

Related Articles