क्यों बाहर हुए महेंद्र सिंह धोनी BCCI कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से

नई दिल्ली (एजेंसी) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को अपने कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट (BCCI bcciContract List) से बाहर कर दिया है. जिसके बाद से माही के फैन्स का गुस्सा सोशल मीडिया (Social Media) पर देखने को मिल रहा है. इस बीच हम आपको धोनी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किए जाने की वजह बताने जा रहे हैं. 38 वर्षीय एमएस धोनी ने जुलाई 2019 के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. 6 महीने से अधिक वक्त से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले जाने और दूसरा उनकी भविष्य की योजनाओं के बारे में फिलहाल कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिलने के कारण उन्हें बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की सूची से बाहर कर दिया है.

यह भी पढ़ें :

पति निक जोनस ने प्रियंका चोपड़ा को क्यों कहा रिस्की

धोनी अगर टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहते हैं जो उन्हें फिर से इस लिस्ट में शामिल किया जा सकता है. इसी दौरान माही ने आज झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास किया. ऐसा माना जा रहा है कि धोनी आईपीएल से पहले खुद को तैयार कर रहे हैं. माना जा रहा है कि अगर धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते हैं तो वह भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

26 जनवरी को बड़े हमले की योजना नाकाम, पांच आतंकवादी गिरफ्तार

 महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की तरफ से 90 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं. इस दौरान वह 33 अर्धशतक और 6 शतक लगा चुके हैं. वहीं टीम इंडिया की ओर से धोनी 350 वनडे मैचों में 50.57 की औसत से 10773 रन बना चुके हैं. जिसमें उनके 73 अर्धशतक और 10 शतक हैं. धोनी का वनडे सर्वाधिक स्कोर नाबाद 183 रन है. माही भारत की तरफ से 98 टी-20 मैचों की 85 पारियों में 1617 रन बना चुके हैं. जिसमें उनके 2 अर्धशतक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :

लगातार दुसरे दिन बढ़े सोना, चांदी के भाव

Related Articles