कोरोना संक्रमण को देखते हुए बेस्ट का बड़ा कदम, एक बस में 40 यात्री से ज्यादा नहीं करेंगें सफर

मुंबई (एजेंसी). बुधवार देर रात बेस्ट बस प्रशासन ने कोरोना महामारी के बढ़ते संकट को देखते हुए एक बड़ा फैसला सुनाया. बेस्ट बस प्रशासन ने बस से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में कटौती करने का फैसला लिया है. अब से एक बस में केवल 40 यात्री ही सफर कर सकेंगे. आम तौर पर भीड़ के समय बस की क्षमता से दुगने यानी 60 या 80 यात्री सफर करते हैं. लेकिन महारष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए बेस्ट बस प्रशासन ने यह निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें :-

Jio ने पेश किया 5 नए प्लान, मिलेगा दोगुना फायदा, पढ़ें क्या ?

बेस्ट सर्विस के पीआरओ मनोज ने बताया कि बेस्ट बस सर्विस महारष्ट्र सरकार के फैसले को ध्यान में रखते हुए भीड़ को कम करना चाहती है. कोरोना संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में ना फैला इसका खास ध्यान हमें रखना है. बस मुंबई में रहने वाले लोगों के लिए सबसे सस्ता साधन है. ऐसे में बस में दुगनी भीड़ होती है. हम, लोगों की सुरक्षा का ध्यान देते हुए बस की लगातार सफाई कर रहे हैं. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हम बस में केवल 40 यात्रियों को ही चढ़ने देंगे. यात्रियों को दिक्कत ना हो इसके लिए हमे बस सेवाएं भी बढ़ाएंगे. वहीं प्राइवेट बस जैसे स्कूल या कंपनी बस होती है उन्हें हायर करेंगे.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस का भारतीय बाजार पर भी असर, FICCI के रिपोर्ट में खुलासा

बता दें कि भारत सरकार की कोशिश के बीच भी कोरोना वायरस का दायरा फैलता जा रहा है. इसकी रोकथाम को लेकर देश में हर तरह से एहतियात बरती जा रही है, लेकिन नए मरीजों की संख्या में इजाफा लगातार देखा जा रहा है. अब तक देश में कुल 195 मामले सामने आए हैं, जिनमें 163 भारतीय हैं, जबकि 32 विदेशी नागरिक हैं.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : गाय के दूध से भी महंगा गो मूत्र, बिक्री हुई दोगुनी, पढ़ें क्यों ?

देश में इससे बचने के लिए लगातार लोगों को जागरुक किया जा रहा है. साथ ही देश के सभी एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की स्क्रिनिंग की जा रही है. अब तक अलग-अलग एयरपोर्ट पर 14,31,734 पैसेंजर्स की स्क्रिनिंग की जा चुकी है. वहीं अस्पतालों में इलाज कर रहे लोगों में 20 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : आज रात से मुंबई, पुणे, पिंपरी चिंचवड और नागपुर बंद, आवश्यक सेवाए रहेंगी उपलब्ध

Related Articles