कोरोना वायरस : 11 नए मामलों के साथ संक्रमित मरीजों की तादाद 141 हुई

नई दिल्ली (एजेंसी) . कोरोना वायरस Coronavirus (Covid-19) :महामारी घोषित हो चुके जानलेवा कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश में आज 11 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 141 हो गई है. बड़ी बात यह है कि महाराष्ट्र में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. महाराष्ट्र में 40 लोगों को इस वायरस ने अपनी चेपट में ले लिया है. देश में अब तक 17 विदेशी नागरिक इस वायरस से संक्रमित थे, लेकिन अब 22 हो गए है. यानी पांच नए मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें :-

पेट्रोल-डीजल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव, एक लीटर के लिए चुकाने होंगे इतने पैसे

देश में कल कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 114 थी और परसों 107. यानी संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. इस बीच राहत की खबर ये है कि इस वायरस की चपेट में आए 13 लोग अबतक ठीक हो चुके हैं. हालांकि देश में संक्रमित दो लोगों की मौत भी हुई है. सरकार ने बताया है कि अबतक 13 लाख 19 हजार 363 यात्रियों की हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की गई है. भारत के कुल 30 हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की जा रही है.

यह भी पढ़ें :-

Flipkart का Big Shopping Day 2020 Sale, जानिए किस फोन पर मिलेगी कितनी छूट

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या अब 32 से बढ़कर 39 हो गई है. महाराष्ट्र के 39 मरीजों में तीन विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. वहीं, केरल में 23 से बढ़कर 24 हुई है. इन राज्यों के अलावा राजधानी दिल्ली में सात, दक्षिण भारत राज्य कर्नाटक में आठ और पहाड़ी केंद्र शासित राज्य लद्दाख में चार संक्रमित मरीज हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : सुब्रत साहू बने मुख्यमंत्री के एसीएस, गौरव को पंचायत विभाग

महाराष्ट्र के नासिक स्थित सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस जैसे लक्षणों वाले दो और व्यक्तियों को सोमवार को भर्ती कराया गया. अस्पताल सूत्रों के अनुसार, अस्पताल में भर्ती इन दो मामलों के साथ अस्पताल में वर्तमान में आठ मरीजों का इलाज चल रहा है. इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शहर में धारा 144 लगा दी गई है, जिसके तहत लोगों के एक जगह एकत्रित होने पर रोक है.

यह भी पढ़ें :-

coronavirus की दहशत के बीच, गंगा घाट पहुंची सारा अली खान, देखें विडियो

एनसीआर में कोरोना वायरस को लेकर संसदीय स्थाई समिति की बैठक आज होगी. शहरी विकास मंत्रालय से जुड़ी स्थाई समिति की बैठक होगी. बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय के अधिकारियों को बुलाया गया है. समित के अध्यक्ष बीजेपी सांसद जगदम्बिका पाल हैं.

यह भी पढ़ें :-

शेयर बाजारों में , सेंसेक्स और निफ्टी में उतार-चढ़ाव जारी

Related Articles