कोरोना वायरस से लड़ने में भी छत्तीसगढ़ अव्वल, अब सार्क देशों से साझा करेंगे अनुभव

छत्तीसगढ़ के 10 में से 9 मरीज स्वस्थ हुए, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दी बधाई

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Covid-19 In Chhattisgarh) : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लड़ने में भी प्रथम श्रेणी में हैं. रायपुर AIIMS ने प्रदेश के लगभग सभी संक्रमित मरीजों को चंगा करने में सफलता प्राप्त की हैं. अब वो अपने अनुभव विदेशों के साथ साझा करेगा. अविरल समाचार ने सबसे पहले इस खबर को प्रकाशित किया था. कि प्रदेश के सभी मरीज ठीक हो जायेंगे. आज हमारी खबर सच साबित हुई. प्रदेश के 10 में से 9 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. केवल 1 का इलाज जारी हैं. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी इस सफलता पर बधाई दी हैं.   

यह भी पढ़ें :-

रिपोर्टरों और एंकरों को मिल रही है धमकियां, NBA ने की कार्रवाई की मांग

उल्लेखनीय हैं कि देश में एक ओर जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई हैं तो छत्तीसगढ़ के लिए अच्छी खबर हैं. यहां के लगभग सभी मरीज ठीक हो चुके हैं. एक भी बुरी खबर नहीं आई हैं. देश के ताजा आकड़ों पर यदि नजर डाले तो अब तक का आंकड़ा 4 हजार से ऊपर जाकर 4067 हो चूका हैं. जिसमे पिछले 12 घंटे में 490 के आये हैं. जबकि छत्तीसगढ़ में मात्र 10 केस अब तक हुए हैं जिसमे से 9 को चंगा किया जा चूका हैं. 1 का इलाज जारी हैं एम्स रायपुर के सूत्रों का दावा हैं कि वह भी जल्दी ही ठीक हो जाएगा.

यह भी पढ़ें :-

क्या WHO ने भारत में लॉकडाउन को आगे बढाने को लेकर सर्कुलर जारी किया है, जानिए सच

रायपुर एम्स की इस सफलता पर उन्हें देश के साथ-साथ विदेशों से भी सराहना मिल रही हैं. सार्क देशों ने छत्तीसगढ़ के रायपुर एम्स के सफलता के रिकार्ड देख कर अब इनसे सलाह लेने का निर्णय लिया हैं. सार्क देश अब यहां के डॉ. से उनके अनुभव साझा करेंगे. ताकि वे अपने देश में भी कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का इलाज कर उन्हें जल्द से जल्द ठीक कर सकें.   

यह भी पढ़ें :-

‘रामायण’ को लेकर दूरदर्शन ने ट्विटर पर पूछा ये सवाल तो सोनाक्षी सिन्हा हुईं ट्रोल

Related Articles