कोरोना वायरस, लॉकडाउन, आपकी हर हरकत पर छत्तीसगढ़ शासन की नजर, नियमो का पालन करें

कोरोना वायरस : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिशा निर्देशों पर हो रही कार्यवाही

 

रायपुर (अविरल समाचार). कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण को फैलने से रोकने जनता की हर हरकत पर छत्तीसगढ़ शासन 24 घंटे सातो दिन नजर रखे हुए हैं. इसीलिए जो लोग विदेशों से आकर भी सरकार की अपील के बाद भी सामने नहीं आ रहें हैं उनकी पहचान कर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जा रहा हैं. इसके लिए प्रदेश शासन तकनीक का बेहतर इस्तेमाल कर रही हैं. और ये सब संभव हो रहा हैं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन में. राजधानी रायपुर में लॉक डाउन के दौरान 25 ड्रोन और 300 कैमरों की मदद से ये कार्य किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :-

किचन में ही मौजूद हैं कोरोना से लड़ने की चीजें, इस्तेमाल का तरीका जान लीजिए

कोरोना वायरस ( कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की हैं. इस दौरान प्रदेश की राजधानी में जनता ही नहीं पुलिस अधिकारी, सफाई कर्मी, प्रशासनिक अधिकरियों की हर हरकत पर प्रदेश स्तर पर बनाये गए कंट्रोल रूम से नजर रखी जा रही हैं. और इसकी मोनिटरिंग स्वयं मुख्यमंत्री कर रहे हैं. यह संभव हुआ हैं यहां लगे आईटीएमएस सिस्टम से जिसके तहत कार्य कर रहें हैं 300 कैमरे. यही नहीं जो इनकी जद में नहीं हैं उनके लिए मुख्यमंत्री ने लगा रखें हैं 25 ड्रोन कैमरे तो आप ये ना सोचे की चौक में लगे कैमरे की नजर आप तक नहीं हैं तो आप बच जायेगें.

यह भी पढ़ें :-

विराट कोहली ने कहा- कोरोना वायरस के खिलाफ आसान नहीं है लड़ाई

राजधानी रायपुर में आने वाले हर वाहन और व्यक्ति का रिकार्ड रखा जा रहा हैं. आप कहां आ रहे हैं जा रहें है यह भी शासन की नजर हैं. रायपुर में होने वाली हर गतिविधि पर बारीकी से नजर रखी जा रही हैं. ड्रोन कैमरों से प्राप्त इनपुट का कंट्रोल रूम में चैबीस घंटे सातों दिन मानिटरिंग हो रही है. जो भी संदिग्ध गतिविधि नजर आ रही हैं उस पर त्वरित कार्यवाही कीजा रही हैं.  तो आप सभी सतर्क रहें, घर पर रहें और सुरक्षित रहें. कोई भी काम इस प्रकार का नहीं करें जो आपके लिए आपके परिवार के लिए और समाज के लिए खतरा बने. क्योंकि इस प्रकार का कार्य कर कोई बच नहीं पाएगा.

यह भी पढ़ें :-

Xiaomi के स्मार्ट टच स्क्रीन स्पीकर और प्रोजेक्टर लॉन्च, जानें क्या हैं खूबियां

(प्रतीकात्मक फोटो)

Related Articles