कोरोना वायरस : मरीजों की संख्या 60 हजार के पास, पिछले 24 घंटों में 95 लोगों की मौत, देखें राज्यवार आंकडें

नई दिल्ली(एजेंसी). भारत में कोरोना वायरस (Covid-19 In India) : संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. पिछले 24 घंटों में 95 लोगों की मौत हुई है.अबतक इस जानलेवा संक्रमण के करीब 60 हजार मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को मुताबिक अबतक 59 हजार 662 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 1981 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 17 हजार 847 लोग ठीक भी हुए हैं. जानें आपके राज्य में कोरोना वायरस का क्या हाल है.

यह भी पढ़ें :

KBC 2020: आज से शुरू हो रहे है सीजन 12 के रजिस्ट्रेशन, जानिए कैसे करें अप्लाई

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 731, गुजरात में 449, मध्य प्रदेश में 200, राजस्थान में 101, दिल्ली में 68, उत्तर प्रदेश में 66, आंध्र प्रदेश में 41, पश्चिम बंगाल में 160, तमिलनाडु में 40, तेलंगाना में 29,  कर्नाटक में 30, पंजाब में 29,  जम्मू-कश्मीर में 9, हरियाणा में 8, केरल में 4, झारखंड में 3, बिहार में 5, हिमाचल प्रदेश में दो, ओडिशा में दो, चंडीगढ़, असम और मेघालय  में एक मौत हुई है.

यह भी पढ़ें :

रिलायंस जियो ने 2GB प्लान के साथ की नए एनुअल प्लान की घोषणा, तीन एड ऑन पैक के बारे में भी बताया

बता दें कि देश के 216 जिलों में कोरोना वायरस का अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है. वहीं, 42 जिलों में पिछले 28 दिन से और 29 जिलों में पिछले 21 दिन से कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं आया है. 36 जिले ऐसे हैं, जहां पिछले 14 दिन में कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं आया है. वहीं, 46 जिलों में पिछले सात दिन से कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें :

लॉकडाउन में वरुण धवन ने बेहद खास अंदाज में मनाया गर्लफ्रेंड नताशा का बर्थडे, सालों से कर रहे हैं डेट

आईसीएमआर ‘कॉन्वेलसेंट प्लाजमा थेरेपी’ के सुरक्षित होने और इसके वांछित नतीजे देने का आकलन करने के लिये 21 अस्पतालों में चिकित्सीय परीक्षण करेगी. जिन अस्पतालों में ये परीक्षण होने हैं, उनमें से पांच महाराष्ट्र में हैं जबकि गुजरात में चार, राजस्थान, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश में चार-चार और कर्नाटक, चंडीगढ़, पंजाब, तेलंगाना में एक-एक हैं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

अमेरिका में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए आज से सात विशेष उड़ानें संचालित की जाएंगी. विशेष सात विमानों में सीमित संख्या में सीटें उपलब्ध होने के कारण भारतीय नागरिकों के नामों को चुनने के लिए कम्प्यूटर पर एक ड्रॉ निकाला जाएगा. भारत सरकार ने सोमवार को विदेशों में फंसे अपने नागरिकों को सात मई से स्वदेश लाने के लिए एक चरणबद्ध योजना शुरू करने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें :

महामारी के बीच डोनल्ड ट्रंप का नया दावा, कहा- वैक्सीन के बिना ही चला जाएगा कोरोना वायरस

एयर इंडिया कोविड-19 लॉकडाउन के बीच विदेश में फंसे करीब 15,000 भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए 7 मई से 13 मई के बीच 64 उड़ानें संचालित करेगी. विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए इस अभियान का नाम वंदे भारत मिशन रखा गया है.

यह भी पढ़ें :

कोरोना मरीजों को किन शर्तों पर अस्पताल से मिलेगी छुट्टी, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन्स

(प्रतीकात्मक फोटो)

Related Articles