कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए मोहम्मद कैफ ने फैंस से पीएम मोदी की मुहिम में सहयोग देने की अपील की

नई दिल्ली (एजेंसी) :  कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त पूरी दुनिया मुश्किल दौर से गुजर रही है. कठिन समय में भारतीय क्रिकेटर्स देशवासियों से कोरोना वायरस से बचने के लिए अलग-अलग तरीकों के जरिए सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं. पीएम मोदी ने भारतीय टीम के दो पूर्व खिलाड़ियों युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ की प्रयासों की सराहना करते हुए एक और पार्टनरशिप की गुजारिश की है.

युवराज और कैफ की जोड़ी ने 2002 में लॉडर्स में खेले गए नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल समेत कई मौकों पर टीम इंडिया को अपनी पार्टनरशिप के जरिए जीत दिलाई. दोनों खिलाड़ियों से अपील करते हुए पीएम ने कहा, ”यह एक और पार्टनरशिप का वक्त है. इस समय सारे इंडिया को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पार्टनरशिप करनी चाहिए.”

पीएम मोदी ने गुरुवार रात को देश के लोगों से रविवार को जनता कर्फ्यू में भागीदारी की अपील की थी. युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने फैंस ने पीएम की इस मुहिम में फैंस से सहयोग देने की अपील की. दोनों खिलाड़ियों की अपील पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम ने सारे देश से कोरोना वायरस के खिलाफ पार्टनरशिप करने की बात कही.

युवराज और मोहम्मद कैफ की जोड़ी ने 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिलाई. 326 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 146 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे. टीम इंडिया की हार लगभग तय लग रही थी.

लेकिन तभी युवराज-कैफ की जोड़ी ने मोर्चा संभाला. दोनों खिलाड़ियों के बीच छठे विकेट के लिए 121 रन की पार्टनरशिप हुई. युवराज सिंह 69 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन कैफ ने नाबाद 87 रन की पारी खेलते हुए इंडिया को 3 दिन शेष रहते हुए दो विकेट से जीत दिला दी.

Related Articles