कोरोना वायरस का असर छत्तीसगढ़ में भी, मुख्यमंत्री सहित अनेक नेता शामिल नहीं होंगे होली मिलन में

कोरोना वायरस : शासकीय कर्मचारियों को 31 मार्च तक बायोमेट्रिक अटेंडेंस से छूट

रायपुर (अविरल समाचार). कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी देखने को मिल रहा हैं. जिसका सीधा प्रभाव होली (Holi 2020) के त्यौहार पर पड़ रहा हैं. मुख्यमंत्री सहित अनेक बड़े नेताओं ने सावर्जनिक आयोजन से दूरियां बनानी शुरू कर दी हैं. इसमें मुख्य कारण केन्द्र सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी भी हैं.

यह भी पढ़ें :

CBSE 10th Maths Paper :  पढ़ें कैसे ला सकते हैं ज्यादा नंबर, Smple Paper Link भी देखें

सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) इस साल होली के अवसर पर आयोजित किसी भी मिलन कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. वहीं रायपुर के सांसद सुनील सोनी (Sunil Soni) ने भी अपना होली मिलन का आयोजन रद्द कर दिया हैं. ऐसा कोरोना वायरस की एडवाइजरी के वजह से भी हो रहा है नेतागण सभी कार्यक्रम से दूरी बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें :

रायपुर : महापौर एजाज ढेबर का होली मिलन 9 मार्च को

गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Covid-19) को लेकर केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा राज्य सरकारों को एडवाइजरी भेजी गई है, जिसमें लोगों से भीड़-भाड़़ वाले इलाके और सार्वजनिक सभाओं से दूर रहने की अपील की गई है.

यह भी पढ़ें :

होली 2020 : होलिका दहन में इस मंत्र के प्रयोग से हो सकती हैं लक्ष्मी की बारिश

इसी प्रकार प्रदेश शासन ने अपने सभी कर्मचारियों को आगामी 31 मार्च तक बायोमेट्रिक अटेंडेंस से छूट दे दी है. राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आज इस संबंध में सभी विभागों को निर्देश जारी कर दिए गए है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने भी  पत्र जारी कर सभी एसीएस, प्रमुख सचिव, सचिव व कलेक्टरों को ऐहितियात बरतने के निर्देश जारी किये हैं। राज्य सरकार की तरफ से जारी पत्र में स्कूलों के लिए खास गाइडलाइन जारी किया गया है, जिसके तहत स्कूलों में भी खास सावधानी के निर्देश दिये हैं। 5 मार्च को केंद्र सरकार से मिले पत्र के आधार पर राज्य सरकार ने जन समारोह को भी रद्द करने के निर्देश दिये हैं। क्या लिखा हैं पत्र मेंदेखें :-

यह भी पढ़ें :

रायपुर : विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ने किया ‘भूत भाई साहब’ का विमोचन

क्या लिखा हैं पत्र में देखें :-

Related Articles