कोरोना काल में अब तक छह बार हुआ पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन, जानें कब क्या एलान किया

नई दिल्ली(एजेंसी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम छह बजे देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी और देशवासियों से जुड़ने की अपील की. कोरोना काल को देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री देशवासियों को एक बार एहतियात बरतने की सलाह दे सकते हैं.

त्योहारी सीजन और चुनावी माहौल को देखते हुए ढिलाई ना बरतने की सलाह दे सकते हैं. कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल छह बार देश को संबोधित किया है. प्रधानमंत्री का पहला संबोधन 19 मार्च को हुआ था और आखिरी संबोधन 30 जून को हुआ था.

19 मार्च 2020: 22 मार्च को देश में जनता कर्फ्यू का एलान किया, शाम 5 बजे, 5 मिनट स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला बढ़ाने को कहा

24 मार्च 2020: 25 मार्च से 21 दिन के लिए देश में लॉकडाउन का एलान किया.

3 अप्रैल 2020: सुबह 9 बजे वrडियो संदेश जारी किया, 5 अप्रैल को रात 9 बजे, घर की सभी लाइटें बंद करके, 9 मिनट तक मोमबत्ती, दीया या टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की.

14 अप्रैल 2020: सुबह 10 बजे पीएम मोदी ने संबोधित किया और लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाया

12 मई- प्रधानमंत्री एक बार फिर जनता से रूबरू हुए. इस बार प्रधानमंत्री मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस पैकेज के विस्तार की जानकारी वित्तमंत्री निर्मल सीतारमण देंगी.

30 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्न योजना को 30 नवंबर 2020 तक विस्तार दिया

Related Articles