कोटा राजस्थान से भाजपा सांसद ओम बिड़ला बनेंगे नए लोकसभा अध्यक्ष

नई दिल्ली (एजेंसी)। राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला नए लोकसभा अध्यक्ष होंगे। ओम बिड़ला इस पद के लिए आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। ओम बिड़ला अमित शाह के काफी करीबी माने जाते हैं। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के दौरान उन्हें संगठन की जिम्मेदारी भी दी गई थी। ओम बिड़ला कोटा से साल 2014 और अब साल 2019 में सांसद का चुनाव जीते हैं। वह तीन बार विधायक भी रहे हैं।

बता दें कि आज दोपहर 12 बजे तक अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन भरने का डेडलाइन है। संसद का बजट सत्र शुरु होने से पहले कल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीरेंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई थी।

17वीं लोकसभा के पहले सत्र में आज दूसरे दिन भी नये सांसदों का शपथग्रहण जारी रहेगा। आज इन राज्यों के सांसदों को शपथ दिलाई जानी है उनमें यूपी, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु से चुनकर आए के भी सांसद शामिल है। आज जिन प्रमुख व्यक्तियों को शपथ लेना है उनमें सोनिया गांधी, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव जैसे नेता शामिल है।

ये देखना दिलचस्प होगा कि टीएमसी के कितने सांसद आज शपथ लेते हैं, क्योंकि संसद सत्र के पहले दिन पार्टी के कुछ सांसद उपस्थित नहीं थे जिस पर बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी और ममता बनर्जी ने हमला बोला था।

Related Articles