केरल : सबरीमला में प्रवेश करने पहुंची तृप्ति देसाई, बिंदु पर मिर्च पाउडर से हमला

कोच्चि (एजेंसी). महिला अधिकार कार्यकर्ता तृप्ति देसाई सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा मंदिर में पूजा करने के लिए मंगलवार को कोच्चि पहुंचीं। देसाई के साथ इसी वर्ष जनवरी में मंदिर में दर्शन कर चुकीं बिंदु अम्मिनी और अन्य कार्यकर्ता कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी।

वहीं, पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर बिंदु के चेहरे पर एक हमलावर ने मिर्च पाउडर फेंक दिया। यह घटना तब हुई जब देसाई, बिंदु और अन्य कार्यकर्ताओं को हवाई अड्डे से कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्तालय में ले जाया जा रहा था।

पुलिस ने बताया कि हमलावर की पहचान श्रीनाथ पद्मनाभन के तौर पर हुई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। टीवी चैनलों पर दिख रही वीडियो में उन पर हमला होता दिख रहा है। सूत्रों ने बताया कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

वहीं, देसाई और कार्यकर्ताओं का विरोध करने के लिए अयप्पा श्रद्धालु बढ़ी संख्या में आयुक्तालय के बाहर एकत्रित हुए। दूसरी ओर केरल के पर्यटन और देवस्वओम मंत्री के. सुरेंद्रन ने कार्यकर्ता तृप्ति देसाई के सबरीमला जाने के निर्णय के पीछे साजिश होने का आरोप लगाया है।

गौरतलब हो कि 16 नवंबर को मंदिर के कपाट मंडल पूजा उत्सव के लिए खोले गए थे। सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2018 में हर उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश दिए जाने का आदेश दिया गया था। हालांकि, इस निर्णय पर पुनर्विचार के लिए दायर याचिकाओं पर सात जजों की बड़ी बेंच सुनवाई करेगी।

इससे पहले तृप्ति देसाई ने कहा कि संविधान दिवस के अवसर पर 26 नवंबर को वे लोग मंदिर में पूजा करना चाहेंगी। देसाई ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के 2018 में सभी आयुवर्ग की महिलाओं को सबरीमला मंदिर में प्रवेश की अनुमति देने के आदेश के साथ वह यहां पहुंची हैं। महिला कार्यकर्ता ने कहा कि मैं मंदिर में पूजा करने के बाद ही केरल से जाऊंगी।

Related Articles