ऑस्ट्रेलिया ने ICC से कहा, इस साल T20 वर्ल्ड कप हो स्थगित, 2021 में मेजबानी के लिए तैयार

नई दिल्ली(एजेंसी): इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर लगातार अटकलें जारी हैं. गुरुवार 28 मई को हुई आईसीसी की बोर्ड मीटिंग में इस पर कोई फैसला नहीं हुआ. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में दावा किया जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने आईसीसी को चिट्ठी लिखकर टूर्नामेंट को एक साल के लिए टालने का आग्रह किया है.

ऑस्ट्रेलियाई अखबार द ऑस्ट्रेलियन की रिपोर्ट के मुताबिक सीए के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने आईसीसी की फाइनेंशियल एंड कमर्शियल अफेयर्स कमेटी को एक चिट्ठी भेजी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया जाए.

रिपोर्ट के मुताबिक, सीए के चेयरमैन ने कहा है कि मौजूदा हालात को देखते हुए इस साल आयोजन संभव नहीं है. उन्होंने साथ ही अपील की है कि ऑस्ट्रेलिया को 2021 में इसकी मेजबानी दी जाए. 2021 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होना है.

एडिंग्स ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि ऑस्ट्रेलिया में इस महामारी की स्थिति में सुधार आया है और 2021 में टूर्नामेंट के ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने की ज्यादा बेहतर संभावना है. उन्होंने कहा कि इससे भारत को भी कोरोना के हालात से निपटने के लिए और ज्यादा वक्त मिल जाएगा.

अर्ल एडिंग्स के मुताबिक अगर मौजूदा टूर्नामेंट को रद्द कर इसे 2022 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाता है तो ये क्रिकेट के लिहाज से नुकसानदायक हो सकता है.

आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर होने वाला फैसला 10 जून के लिए टाल दिया क्योंकि वह क्रिकेट कार्यक्रम को ठप्प करने वाली कोरोना वायरस महामारी के बीच आपात योजनाओं पर विचार कर रहा है.

आईसीसी ने अपने संचालन की ‘गोपनीयता’ को लेकर चिंताओं की जांच शुरू की है. बोर्ड का मानना है कि पिछले कुछ दिनों में गोपनीयता का उल्लंघन हुआ है. बीते दिनों बीसीसीआई और आईसीसी के बीच ई-मेल के जरिए 2021 के वर्ल्ड कप से जुड़ा विवाद मीडिया में लीक हो गया था.

Related Articles