ऋषि कपूर के निधन पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- ‘वह प्रतिभा के पावरहाउस थे, भारत के लिए भावुक थे’

नई दिल्ली(एजेंसी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर  के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि ऋषि कपूर प्रतिभा के पावरहाउस थे. उनके निधन से दुखी हूं. ऋषि कपूर को कुछ दिन पहले तबीयत बिगड़ने के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वह आईसीयू में थे. उनकी उम्र केवल 67 साल थी.

पीएम मोदी ने कहा, ‘’ऋषि कपूर जी बहुआयामी, प्रिय और जीवंत थे. वह प्रतिभा की खान थे. मैं हमेशा सोशल मीडिया पर उनके साथ हुई बातचीत को याद करूंगा. वह फिल्मों और भारत की प्रगति के बारे में भावुक थे. उनके निधन से दुखी हूं.  उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. शांति.’’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ऋषि कपूर के निधन पर शोक जाहिर किया है. राहुल गांधी ने कहा, ‘’भारतीय सिनेमा के लिए यह एक भयानक सप्ताह है, जिसमें एक और किंवदंती अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया है. एक अद्भुत अभिनेता, पीढ़ी दर पीढ़ी एक विशाल प्रशंसक के साथ, उन्हें बहुत याद किया जाएगा. इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना.”

बता दें कि ऋृषि कपूर का जन्म चार सितंबर 1952 को मुंबई में हुआ था. वह पृथ्वीराज कपूर परिवार में जन्मे थे. उनके पिता भी अभिनेता-निर्देशक राज कपूर थे. अपनी पहली ही फ़िल्म ‘मेरा नाम जोकर’ के लिए उन्हें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार ही मिला था. उन्हें ‘चिंटू’ के नाम से भी जाना जाता था. साल 2008 में उन्हें फ़िल्मफ़ेयर की ओर से लाइफ़टाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया गया था.

‘बॉबी’ फ़िल्म के उनके किरदार को काफ़ी पसंद किया जाता है. इसके अलावा उनकी ‘प्रेम रोग’, ‘नगीना’, ‘चांदनी’ जैसी पुरानी फ़िल्मों को भी पसंद किया जाता है. हाल ही में आईं उनकी फ़िल्में ‘मुल्क’, ‘दो दूनी चार’, ‘अग्निपथ’ और ‘102 नॉट आउट’ जैसी फ़िल्में भी काफ़ी पसंद की गईं थीं.

Related Articles