उद्धव नहीं माने तो संजय राउत लाइन में, लेकिन सीएम तो शिवसेना का ही होगा

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी गठबंधन पर आज यानी शुक्रवार को मुहर लग सकती है, लेकिन उससे पहले एक बड़ी जानकारी ये सामने आ रही है कि अगर मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नहीं मानते हैं तो पार्टी के सांसद संजय राउत ये पद संभाल सकते हैं.

शिवसेना में उद्धव ठाकरे के बाद सीएम पद की रेस में संजय राउत ही आगे चल रहे हैं. इससे पहले गुरुवार को हुई बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को समझाने की कोशिश की कि उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में उतरना चाहिए. बैठक में मौजूद रहे शिवसेना सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे ने भी उद्धव को सीएम पद संभालने के लिए कहा.

इस बीच संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि पांच साल के लिए शिवसेना का ही सीएम होगा. सभी दल शिवसेना के सीएम मुद्दे पर राजी हो गए हैं. इसके साथ ही पूर्व गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ सरकार बनाने की बात पर उन्होंने कहा कि अब सारे रास्ते बंद हो गए हैं. राउत ने कहा कि अगर बीजेपी इंद्र का सिंहासन देगी, वो भी हमें मंजूर नहीं होगा.

महाराष्ट्र में पिछले एक महीने से चला आ रहा सियासी ड्रामा अब खत्म होने को सकता है. दिल्ली के बाद शुक्रवार को मुंबई में मुलाकातों का फाइनल दौर है. जहां शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी आपस में बैठक भी करेंगे. माना जा रहा है कि शाम में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में नई सरकार के फॉर्मूले का ऐलान होगा. यह भी तकरीबन तय है कि उद्धव ठाकरे ही अगले मुख्यमंत्री होंगे.

Related Articles