इंडिया को हुआ फायदा Women T-20 WC में

नई दिल्ली (एजेंसी). Women T-20 WC: आईसीसी महिला ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्व कप के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले गुरुवार को खेले जाने हैं. सिडनी में गुरुवार को भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. Women T-20 WC: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है. 5 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सिडनी में दूसरा सेमीफाइनल मैच होना है. हालांकि मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. इसी को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आईसीसी से रिजर्व डे रखने की मांग की थी जिसे नकार दिया गया है.

इंग्लैंड में पिछले साल हुए वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे रखा था. लेकिन ट्वेंटी-ट्वेंटी में आईसीसी ने नॉक आउट मुकाबलों में रिजर्व डे नहीं रखने का फैसला किया है. अगर दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का मैच बारिश की वजह से रद्द होता है तो अफ्रीकी टीम लीग स्टेज में ज्यादा प्वाइंट्स के आधार पर फाइनल में जगह बना लेगी.

मैच रद्द होने पर फाइनल में होगी टीम इंडिया

गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सुबह 9.30 बजे पहला सेमीफाइनल और दोपहर 1.30 बजे दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला होना है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही गुरुवार को सिडनी में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. अगर दोनों मैच रद्द होते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के साथ इंग्लैंड भी वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा.

ग्रुप ए में 8 प्वाइंट्स के साथ इंडिया टॉप पर रहा है, जबकि इंग्लैंड की टीम 6 प्वाइंट्स के साथ ग्रुप बी में दूसरे नंबर पर थी. ऐसे में ज्यादा प्वाइंट्स होने की वजह से मैच रद्द होने पर इंडिया का फाइनल में पहुंचना तय है.

भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ही मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी से सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे की मांग की थी. जिसे आईसीसी ने बुधवार को रिजेक्ट कर दिया है. इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने भी आईसीसी के सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखने के फैसले की आलोचना की है.

Related Articles

Comments are closed.