तुर्की राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात कर विवादों में घिरे आमिर खान

नई दिल्ली (एजेंसी) आमिर खान (Amir Khan) : बॉलीवुड मे मिस्ट परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान हाल ही में अपनी आने वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग के लिए भारत से तुर्की गए हैं. यहां वह फिल्म की अगले शेड्यूल की शूटिंग करेंगे. लेकिन शूटिंग के शेड्यूल शुरू करने से पहले ही वह चर्चा में है. देश में सोशल मीडिया से लेकर नेता और राजनेताओं के बीच भी उनकी चर्चा हो रही है. उनकी आलोचना हो रही है. यहां हम आपको बता रहे हैं आखिरी पूरा माजरा क्या है?

यह भी पढ़ें:

देश में फेसबुक को लेकर क्यों छिड़ा है विवाद, जानें

दरअसल, 15 अगस्त की रात तुर्की की पहली महिला यानि राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की पत्नि एमीन एर्दोगन ने ट्वीटर पर कई तस्वीरें शेयर की. इन तस्वीरों में वह राजधानी इस्तांबुल में आमिर खान के साथ बातचीत करती हुईं नजर आ रही हैं. इस ट्वीट में उन्होंने खुशी जताई की आमिर खान अपनी फिल्म की शूटिंग तुर्की के अलग-अलग इलाकों में करना चाहते हैं. इस ट्वीट के बाद आमिर भारत में कई लोगों के निशाने पर आए गए.

यह भी पढ़ें:

गृह मंत्री अमित शाह देर रात AIIMS में भर्ती, अभी ठीक है तबीयत

इसकी सबसे बड़ी वजह भारत और तुर्की के रिश्ते हैं. इस रिश्ते में पाकिस्तान की अहम भूमिका है. भारत-पाकिस्तान मामलों में तुर्की हमेशा पाकिस्तान का समर्थन करता है. जब भारत ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया था, तब तुर्की ने पाकिस्तान के साथ-साथ भारत का विरोध किया था. इस्लामिक देश होने की वजह से तुर्की भारत के विरोध में पाकिस्तान के हर गतिविधियों को समर्थन करता है.

यह भी पढ़ें:

पीएम केयर्स फंड में जमा पैसों को NDRF में ट्रांसफर करने की मांग सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई

पिछले महीने बकरीद के मौके पर भी तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से बात की और कश्मीर मामले पर पाकिस्तान का समर्थन करने का आश्वासन दिया. इसके अलावा, कई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि भारत में कट्टर इस्लामी संगठनों को भी तुर्की से काफी ज्यादा फंडिंग होती है.

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 27 लाख पार, करीब 52 हजार की मौत

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन हमेशा भारत विरोध बयान देने के लिए भी जाने जाती हैं. हालांकि आमिर खान की ये निजी मुलाकात है, लेकिन लोग सोशल मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं कि भारत का विरोध करने वाले देश से आप दोस्ती निभा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

सितंबर में ला सकते हैं लोन रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम, ईएमआई का बोझ कम करने की बैंकों की तैयारी

Related Articles