अलीगढ़: पैसों के विवाद में ढाई साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या, सोशल मीडिया में फूट रहा लोगों का गुस्सा

अलीगढ़ (एजेंसी)। 30 मई को एक बच्ची अपने घर के बाहर से गायब हो गई। 2 जून को उसकी लाश कूड़े के ढेर में मिली। इस बात को करीब पांच दिन हो चुके हैं, पुलिस आरोपियों को जेल भेज चुकी है। जैसे-जैसे ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस पर ट्वीट कर दुख और गुस्सा जताया है। प्रियंका के अलावा भी बॉलीवुड और खेल जगत से जुड़े लोग इस घटना पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं।

अलीगढ़ के टप्पल इलाके में एक गरीब परिवार रहता है। बच्ची के पिता राजमिस्त्री का काम करते हैं। ढाई साल की बच्ची 30 मई को उस वक्त गायब हो गई जब वो घर के बाहर खेल रही थी। उसके पिता और बाकी लोगों ने उसकी तलाश की और बच्ची जब कहीं नहीं मिली तो परिवार के लोग पुलिस के पास पहुंचे।

पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया और बच्ची की तलाश शुरु कर दी। पुलिस और बच्ची के परिजन लगातार उसकी तलाश कर रहे थे। इस बीच 2 जून को उसकी लाश कूड़े के ढेर में मिली। कुत्ते उसकी लाश को नोच रहे थे. बच्ची का सीधा हाथ जानवर खा चुके थे।

वहां कूड़ा डालने पहुंचे किसी ने इस मंजर को देखा। जब ये जानकारी बच्ची के पिता को हुई तो वो भी वहां पहुंचे और अपनी बच्ची को पहचान लिया। इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने वहां जाम लगा दिया और प्रदर्शन करने लगी।

एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि आरोपी जाहिद और असलम का बच्ची के पिता से पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद था। ये दोनों लोग मजदूर हैं और विवाद के बाद जाहिद ने बच्ची के पिता को धमकी भी दी थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने पूछताछ के लिए जाहिद को हिरासत में लिया था जहां उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया और बताया कि उसने अपने साथी असलम के साथ इस वारदात को अंजाम दिया था। एसएसपी ने कहा कि दोनों को जेल भेज दिया गया है।

इस घटना को लेकर कई तरह के मैसेज सोशल मीडिया में चल रहे हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि ये कोई हेट क्राइम नहीं है। पुलिस ने ये भी बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची के साथ ना तो बलात्कार हुआ है और ना ही लाश पर तेजाब डाला गया है जैसा कि सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है।

Related Articles