अंबाती रायुडू ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, विश्व कप टीम में शामिल न करने से थे नाराज

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। विश्व कप 2019 टीम चयन में उपेक्षा से आहत होकर उनका एक विवादित ट्वीट भी बेहद चर्चित हुआ था। जिसके बाद उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया था। हालांकि चोटिल होकर शिखर धवन और फिर विजय शंकर के बाहर होने के बाद भी बीसीसीआई ने उन्हें वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड नहीं भेजा।

आंध्रप्रदेश से आने वाले इस खिलाड़ी ने अचानक संन्यास लेने के कारणों का कोई खुलासा नहीं किया। हालांकि उन्होंने यह साफ कर दिया कि IPL में उनका खेलना जारी रहेगा। पिछले एक साल से भारतीय टीम के नियमित सदस्य रहे रायुडू नंबर चार पर बल्लेबाजी करते थे, लेकिन ऐन मौके पर उनकी जगह विजय शंकर को शामिल किया गया था।

भारतीय टीम के लिए 50 वन-डे इंटरनेशनल में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाने वाले रायुडू का सर्वोच्च स्कोर 124* था। उनके बल्ले से तीन शतक और 10 अर्धशतक भी निकले। पांच टी-20 मैच खेलने वाले रायुडू ने 10.50 की औसत से 42 रन बनाए है।

वहीं दूसरी तरफ से खबर आई है कि वर्ल्ड कप की भारतीय टीम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू को जगह नहीं मिलने के बाद आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें खेलने का ऑफर दिया है। आइसलैंड क्रिकेट ने एक ट्वीट जारी करते हुए अंबाती रायुडू को नागरिकता भी ऑफर की है और उनके साथ जुड़ने के लिए कहा है। हालांकि अभी तक रायुडू ने आइसलैंड के इस ऑफर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। आइसलैंड ने रायुडू को ऑफर देते हुए विजय शंकर के बाहर होने और मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किए जाने को लेकर भी कमेंट किया है।

आइसलैंड ने एक ट्वीट में अपनी नागरिकता लेने के नियम वाली एक फोटो शेयर की है और ट्विटर में रायुडू की ओर से विजय शंकर को लेकर किए गए कमेंट का सहारा भी लिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में मयंक अग्रवाल को लेकर भी तंज कसा है। साथ ही कहा है ‘अंबाती रायुडू अपने थ्री डी ग्लास को हटा सकते हैं। उन्हें उन दस्तावेजों को अच्छे से पढ़ने की जरूरत है, जो हमने तैयार किए हैं। हमारे साथ जुड़ें अंबाती। हम रायुडू में विश्वास रखते हैं।’

Related Articles