अंधेर नगरी चौपट राजा, शहरों के साथ गांव-गांव में किया गया विरोध : संजू नारायण सिंह

रायपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के छत्तीसगढ़ प्रदेश महामंत्री संजूनारायण सिंह (Sanjunarayan Singh) ने राज्य सरकार के ख़िलाफ़ अपने घर बहार धरने मे बैठकर राज्य सरकार को कोशते हुए कहा की शराब नीति का पुरजोर विरोध करते हुए कहा है कि श्रमिक बड़ी मुष्किल से अपनी रोजी-रोटी चला रहे हैं और राज्य सरकार इस दौर में भी उनको शराब परोस रही है। यह तो अंधेर नगरी और चौपट राजा की कहानी जैसी है। लॉकडाउन की इस अवधि में शराब की बिक्री निंदनीय और आपत्तिजनक है।

यह भी पढ़ें :

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज शाम 4 बजे बताएंगी कैसा होगा 20 लाख करोड़ का पैकेज

उन्होंने कहा कि सरकार के पास न कोई नीति है और न ही उनकी नियत। कांग्रेस सरकार ने बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का झूठा वादा किया। प्रदेष के लाखों किसानों के साथ झूठा वादा किया और किसानों को 2500 रूपये प्रति क्विंटन धान खरीदने की बात कही, जो कि आज तक अप्राप्त है। लॉकडाउन में फंसे श्रमिकों को लाने का खर्च उठाने की बात कही, जो भी झूठी साबित हुई है। श्रमिकों के लिए जहॉ केन्द्र की भाजपा सरकार ने 85 प्रतिषत खर्च उठाने तथा राज्य सरकार द्वारा केवल 15 प्रतिषत खर्च उठाने का निर्णय हुआ है, उसमें भी कांग्रेसी झूठा श्रेय लेने की राजनीति कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :

रेड जोन में भी ढील चाहते हैं लोग, जानें लॉकडाउन- 4 को लेकर जनता के मन में क्या है?

भाजयुमो प्रदेष महामंत्री ने कहा कि यह दुर्गाग्य ही है कि शराब की दुकानें 5 दिन और आवष्यक वस्तुओं की दुकानें सप्ताह में 3 दिन खोली जा रही हैं। किस आधार पर शराब के दाम दोगुने किये गये हैं, यह तो लूट और डाका है। जनता के पैसे से कांग्रेस अपनी तिजोरी भर रही है। भारतीय जनता पार्टी के आव्हान पर प्रदेष के सभी जिलों, मंडलों और गांवों-गांवों में युवाओं ने अपने घर से ही आज अपना विरोध प्रदर्षन किया है। राज्य की कांग्रेस सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए राज्य सरकार की इन नीतियों का पुरजोर विरोध करते रहेंगे और शराब की दुकानें बंद करायेंगे।

यह भी पढ़ें :

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 122 लोग मरे, एक दिन में सबसे ज्यादा 1931 ठीक हुए

Related Articles