ये नेचुरल फेस पैक (Natural Face Pack) देतें हैं, इंस्टेंट ग्लो, दमकेगा चेहरा

नेचुरल फेस पैक (Natural Face Pack) : आपको अगर पार्टी या फंक्शन में जाना है, तो मेकअप से पहले इंस्टेंट ग्लो फेस मास्क का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। आज हम आपको ऐसे नेचुरल फेसपैक बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आपका चेहरा दमकता हुआ दिखेगा। आप फंक्शन में शामिल होने के आधे घंटे पहले भी ये उपाय आजमाएंगे, तो आपका चेहरा खिल उठेगा। सबसे खास बात यह है कि इन फैसपैक को पुरुष और महिलाएं दोनों ही लगा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें :-

प्रेंग्नेंसी (Pregnancy) के बाद कैसे करें वजन कम (Weight Loss)

टमाटर नेचुरल फेस पैक (Natural Face Pack)
कच्चे टमाटर को अच्छी तरह पीसकर चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। साथ ही आप टमाटर को दही में पीसकर भी लगा सकती हैं। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें, आपको अपने चेहरे पर निखार दिखेगा। 

यह भी पढ़ें :-

डिप्रेशन (Depression) : जाने क्या हैं लक्षण, कैसे पा सकते हैं घर पर ही निजात

आटे का चोकर और गुलाब जल का नेचुरल फेस पैक (Natural Face Pack)
कभी-कभी चेहरे पर मौजूद डेड स्किन की वजह से भी चेहरा डल लगने लगता है, ऐसे में आप गुलाब जल को आटे के चोकर में मिलाकर लगाकर रखें। आप इसे स्क्रब की तरह  भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें :-

LIC के नियमो में हुए बदलाव, जाने क्या

एलोवेरा जेल और हल्दी का नेचुरल फेस पैक (Natural Face Pack)
आप एलोवेरा जेल में थोड़ी सी हल्दी डालकर चेहरे पर लगा रहने दें। इससे बाद इसे सादे पानी से धो लें। आपको चेहरे को अच्छी तरह धोना है, जिससे कि चेहरे पर कोई पीलापन नहीं रहे।

यह भी पढ़ें :-

Google : सड़क पर भी करेगा आपकी मदद, जाने कैसे

चावल का आटा और दही का नेचुरल फेस पैक (Natural Face Pack)
चावल के आटे को नेचुरल वाइटनर की तरह माना जाता है। आप चावल के आटे में दही मिलाकर लगाएं, इसके बाद सादे पानी से चेहरा धो लीजिए। 

आलू और ग्रीन टी का नेचुरल फेस पैक (Natural Face Pack)
आलू को मिक्सी में धोकर छिलके समेत पीस लें, इसके बाद इसमें ग्रीन टी पाउडर मिलाकर पैक बना लें, इसे लगाने से आपका चेहरा निखरा हुआ दिखाई देगा।

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password