अब सर्च नहीं करने पड़ेंगे जरूरी मैसेज, Google मैसेज में आया SMS फिल्टर का नया अपडेट

नई दिल्ली(एजेंसी): फोन में मैसेजिंग ऐप को लेकर लोग सबसे ज्यादा परेशान होते हैं. अगर कोई जरूरी मैसेज सर्च करना है तो घंटो लग जाते हैं. ऐसे में आपकी समस्या का समाधान निकालने के लिए गूगल ने मैसेज फिल्टर की सुविधा शुरु कर दी है. यानि अब आपके मैसेज को अगल अगल कैटेगरी में बांट दिया जाएगा. मैसेज एप में तमाम तरह के मैसेज रोज आते हैं जिनमें मार्केटिंग से लेकर रिचार्ज और ट्रांजेक्शन तक के जरूरी मैसेज होते हैं. कई बार जरूरी मैसेज को खोजने में काफी वक्त लग जाता है. लेकिन अब नए अपडेट के बाद एक तरह के मैसेज एक ही फोल्डर या कैटेगरी में दिखेंगे.

नए अपडेट के बाद एंड्रॉयड मैसेजिंग एप में पर्सनल, ट्रांजेक्शन, ओटीपी, ऑफर्स और ट्रेवल जैसी कई कैटेगरी मिलेंगी.  हालांकि नए अपडेट के बाद भी यह फीचर मैसेजिंग एप में डिफॉल्ट रूप से ऑन नहीं रहेगा. आप मीनू सेटिंग्स से गूगल मैसेज एप में जाकर इस फीचर को ऑन और ऑफ कर सकेंगे. अपडेट आने के बाद गूगल मैसेज एप में सबसे ऊपर कैटेगरी का मीनू दिखेगा. जिसमें यूजर्स के पास कैटेगरी बदलने की भी सुविधा होगी.

गूगल के मैसेज फिल्टर से ये फायदा होगा कि आपको किसी मैसेज को देखने के लिए सभी मैसेज को चेक नहीं करना होगा. जैसे अगर आपको किसी ट्रांजेक्शन का मैसेज देखना है तो आप सीधे ट्रांजेक्शन वाली कैटेगरी पर क्लिक करके एक साथ सभी ट्रांजेक्शन वाले मैसेज को देख सकते हैं.

गूगल ने अपने एंड्रॉयड मैसेजिंग एप गूगल मैसेज का नया अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है. नए अपडेट के बाद आपके फोन के सभी मैसेज कैटेगरी में बंट जाएंगे. जैसे आपको ओटीपी वाले सभी मैसेज एक जगह और ट्रांजेक्शन वाले एक जगह दिखेंगे. गूगल इस मैसेजिंग फीचर की टेस्टिंग लंबे समय से कर रहा था और अब कई यूजर्स को नया अपडेट मिलने भी लगा है.

आपको बता दें कि इस फीचर को सबसे पहले सैमसंग ने जारी किया था. उसके बाद आईओएस 14 के साथ भी यह फीचर मिलने लगा है. अब गूगल मैसेज में भी आपको फिल्टर की सुविधा मिल रही है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password