Whatsapp बिना मोबाइल नंबर के भी चल सकता है, यहां जानिए कैसे

नई दिल्ली (एजेंसी) Whatsapp: दुनियाभर में जितना पॉपुलर WhatsApp है शायद ही कोई दूसरा ऐप होगा. ये लोकप्रिय इसलिए भी क्योंकि ये अपने यूजर्स के लिए हर तरह की सुविधा पेश करने की कोशिश करता है. इस ऐप को चलाने के लिए मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ती है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि लैंडलाइन नंबर से भी WhatsApp चलाया जा सकता है. जी हां, आप व्हाट्सऐप लैंडलाइन नंबर के जरिए भी चला सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में चीनी ठग ने लूटे 1100 करोड़ रुपए, हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Whatsapp मोबाइल नंबर की जगह लैंडलाइन से भी इस्तेमाल किया जा सकता है. अक्सर बिजनेसमैन अपने पर्सनल मोबाइल नंबर को ही बिजनेस में यूज करते हैं. लेकिन ये कम ही लोग जानते हैं कि यूजर्स अपने लैंडलाइन नंबर को सीधे WhatsApp Business ऐप से जोड़ सकते हैं. आइये जाने ये कैसे कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को दो महीने पूरे होने के बाद भी कायम हैं ये 10 सवाल, जानिए अब तक का पूरा घटनाक्रम

1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सऐप बिजनेस इंस्टॉल कर लें. अब अपने मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप पर ऐप को ओपन करें.

2. इसके बाद आपसे कंट्री कोड पूछा जाएगा. फिर 10 अंकों का मोबाइल नंबर डालने को कहा जाएगा. यहां पर आप अपना लैंडलाइन नंबर भी डाल सकते हैं.

3. ऐप में वैरिफिकेशन एसएमएस या कॉलिंग के जरिए होगा. हमनें लैंडलाइन का यूज किया है इसलिए मैसेज तो नहीं आएगा. लेकिन ऐप पहले एसएमएस ही भेजता है, फिर एक मिनट बाद दोबारा मैसेज या कॉल करने वाला बटन एक्टिव हो जाता है. यहां पर आपको Call Me का ऑप्शन सलेक्ट करना है.

4. आप जैसे ही कॉल का ऑप्शन सलेक्ट करेंगे, आपके लैंडलाइन नंबर पर कॉल आएगा. यह एक ऑटोमैटिक वॉयस कॉल होगा. इसमें आपको 6 अंकों का वैरिफिकेशन कोड बताया जाएगा.

5. आप इसी वैरिफिकेशन कोड को ऐप में एंटर कर दें. इसके बाद आपका व्हाट्सऐप अकाउंट लैंडलाइन नंबर पर सेट हो जाएगा. यहां पर पहले की तरह प्रोफाइल फोटो और नाम रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें:

लैप्स पॉलिसी दोबारा शुरू करवाने का मौका दे रही है एलआईसी, ऐसे उठाएं फायदा

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password