रिलायंस के मुकेश अंबानी TikTok में निवेश कर सकते हैं

नई दिल्ली (एजेंसी). रिलायंस (Reliance) मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani), टिक टॉक (TikTok) : शार्ट वीडियो आधारित ऐप TikTok में निवेश करने के लिए भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी विचार कर रहे हैं. एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है. हालांकि बताया जा रहा है कि यह बातचीत अभी बेहद शुरुआती दौर में है और रिलायंस समूह (Reliance Group) अभी निवेश की संभावनाओं पर विचार कर रहा है.

यह भी पढ़ें:

रूसी कोरोना वैक्सीन : जानिए भारत में कब तक और कैसे आएगी ?

TikTok को भारत में पाबंदी के बाद ByteDance की स्वामित्व वाली कंपनी  को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. हालांकि अभी निवेश को लेकर रिलायंस (Reliance) और ByteDance की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.गलवान घाटी में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद भारत में 59 चीनी ऐप्लीकेशन को बैन कर दिया गया था. भारत ने अपने फैसले के पीछे संप्रभुता, सुरक्षा और निजता का हवाला देते हुए बैन की बात कही थी. गौरतलब है कि TikTok पर चीन की सरकार के साथ यूजर के डाटा शेयर करने का आरोप कई मुल्क लगाते रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

कैंसर की खबर के बाद देर रात संजय दत्त से मिलने पहुंचे रणबीर-आलिया

टिकटॉक के अलावा यूसी ब्राउजर, शेयर इट, हैलो, लाइक, कैम स्कैनर, शीन क्वाई भी बैन कर दिया गया है. बायडू मैप, केवाई, डीयू बैटरी स्कैनर भी बैन हो गया है. बता दें कि सरकार ने इन चीनी एप्स पर आईटी एक्ट 2000 के तहत बैन लगाया है.

यह भी पढ़ें:

Debit Card धोखाधड़ी से बचने के लिए SBI ने ग्राहकों को बताया तरीका, देखें डिटेल्स

अमेरिका में ट्विटर और चीनी वीडियो शेयरिंग ऐप टिक-टॉक का विलय हो सकता है. डो-जोंस की एक रिपोर्ट में कहा गया है आपसी विलय के लिए दोनों में बातचीत चल रही है और संभव है यह सौदा हो जाए. डो-जोंस ने कहा है कि सौदे पर बातचीत हो रही है लेकिन यह पूरी हुई या नहीं इसका पता नहीं चल पाया है. ट्विटर का कहना है कि चूंकि यह छोटी कंपनी है इसलिए इसे माइक्रोसॉफ्ट या दूसरे संभावित खरीदारों की तरह एंटी ट्रस्ट जांच का सामना नहीं करना पड़ेगा. माइक्रोसॉफ्ट पिछले कई सप्ताह से टिक-टॉक की पैरेंट कंपनी बाइट डांस को खरीदने के लिए सौदेबाजी कर रही है. कहा जा रहा है कि बाइट डांस को खरीदने की होड़ में वह सबसे आगे चल रही है. माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने इस संबंध में अमेरिकी राष्ट्रपति से एक सप्ताह पहले बातचीत की थी.

यह भी पढ़ें:

साप्ताहिक राशिफल : मिथुन, कन्या, तुला, और कुंभ राशि के जातक सावधानी बरतें

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password