अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya 2021) आज : करें वास्तु के ये उपाय, हमेशा बनी रहेगी बरकत

अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya 2021) इस बार 14 मई 2021, शुक्रवार को मनाई जा रही है…। यह वैशाख मास के शुक्‍ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाई जाती है। इस दिन कोई भी शुभ कार्य करने के लिए पंचाग देखने की जरूरत नहीं है। अक्षय तृतीया के दिन वास्तु के कुछ उपाय भी किए जाते हैं। इन उपाय को करने से घर में हमेशा बरकत आती है।

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन : जाने किन जिलों में कब तक बढ़ा

आइए जानते हैं अक्षय तृतीया के दिन करने वाले कुछ वास्तु के उपाय…

1.वास्तु शास्त्र के अनुसार, अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya 2021) के दिन आप घर या फिर दुकान में धन रखने के लिए उत्तर और पूर्व दिशा को चुनें। इस दिशा में धन रखने से आर्थिक तरक्की में कोई बाधा नहीं आएगी।

यह भी पढ़ें :-

अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya) जाने क्या हैं खरीददारी का शुभ मुहूर्त

2.अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya 2021) के दिन आप घर या फिर कार्यक्षेत्र में अच्छे से देख लें कि मकड़ी के जाले ना हों। वास्तु के अनुसार, मकड़ी के जाल धन आने का रास्ता रोक देते हैं इसलिए सफाई करते रहें।

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वैक्सीन, स्पुतनिक (Sputnik-V) अगले हफ्ते से भारतीय बाजार में : नीति आयोग

3.अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya 2021) के दिन घर में थोड़ा परिवर्तन करें। आप इस दिन उत्तर दिशा में दर्पण लगाएं। इस दिशा में दर्पण लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ती है। जिससे आय और धन में वृद्धि होती है।

4.अगर आपके घर में कोई नल टपक रहा है तो अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya 2021) के दिन सही करा लें। वास्तु के अनुसार, नल से पैसा टपकने का मतलब है कि आपका पैसा भी इसी तरह बह रहा है। इसलिए अपने घर के सभी नलों को सही करा लें। पानी का घर में लगातार बहना अशुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें :-

कोविशील्ड का दूसरा डोज अब 12 से 18 हफ्ते में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी मंजूरी

5.अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya 2021) के दिन आप घर में फिश पॉट जरूर रखें। इस फिश पॉट में आठ गोल्डन फिश के साथ एक काले रंग की मछली रखें। ऐसा करने से भाग्य में वृद्धि होती है। फिश पॉट को घर में ड्राइंग रूम के दाएं हाथ पर रखें। आपके सभी बिगड़े काम बनना शुरू हो जाएंगे।

6.अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya) के दिन आप जिस चीज का बिजनेस या फिर जिस प्रकार की नौकरी करते हैं, उससे जुड़ी तस्‍वीरें घर पर लगाएं। इससे आपके व्‍यापार धंधे में वद्धि होती है और नौकरी में प्रमोशन भी मिलता है। जो व्‍यापार आप करते हैं उसी से जुड़े विश्‍व प्रसिद्ध व्‍यक्तियों के चित्र सही दिशा में उपयुक्‍त स्‍थान पर लगा सकते हैं।

7.इस दिन मिट्टी की मटकी पर खरबूज रख कर किसी सुहागन को दान कर सकते हैं और उनसे एक रुपए का सिक्का लेकर गल्ले में रखें। यह मनचाहे धन के लिए सटीक उपाय है।

यह भी पढ़ें :-

सोने के भाव में आई भारी कमी, उच्च स्तर से 9 हजार हुआ कम

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password