रामनवमी 2021 को बन रहा हैं ये शुभ संयोग, होगा समृद्धिदायक

रामनवमी 2021 (Ram Navami 2021) : चैत्र नवरात्र के अंतिम दिन 21 अप्रैल को रामनवमी के दिन नौ वर्ष बाद पांच ग्रहों का शुभ संयोग बन रहा है। ज्योतषियों के अनुसार यह संयोग इस दिन की शुभता में वृद्धिकारक होगा। इससे पहले ऐसा संयोग वर्ष 2013 में बना था। भगवान श्रीराम का जन्म कर्क लग्न और अभिजीत मुहूर्त में मध्यान्ह 12 बजे हुआ था। संयोगवश इस दिन अश्लेषा नक्षत्र, लग्न में स्वग्रही चंद्रमा, सप्तम भाव में स्वग्रही शनि, दशम भाव में सूर्य, बुध और शुक्र है और दिन बुधवार रहेगा।

यह भी पढ़ें :-

आज का राशिफल : मेष, मिथुन, वृश्चिक राशि के जातकों धन लाभ, वृषभ, कर्क, धनु राशि वाले हो सकते हैं परेशान

रामनवमी 2021 (Ram Navami 2021) पर ग्रहों की यह युति इस दिन को मंगलकारी बनाएगी। इस दिन की गई पूजा और खरीदारी समृद्धिदायक और शुभता लाने वाली होगी। ज्योतिषियों के अनुसार पूजा के दौरान मास्क लगाना वर्जित नहीं है। कई प्रकार की पूजाएं मौन व्रत रखकर भी की जाती है।

यह भी पढ़ें :-

LIC के नियमो में हुए बदलाव, जाने क्या

रामनवमी 2021 (Ram Navami 2021) को लेकर पंडित आदित्य नारायण सुरोलिया ने बताया कि भगवान श्रीराम की राशि कर्क और लग्न भी कर्क है। लग्न में स्वग्रही चंद्रमा का होना सुख शांति प्रदान करेगा। इसके साथ अश्लेषा नक्षत्र भी दिन की सुभता को बढ़ाएगा। भगवान श्रीराम का जन्म मध्यान्ह 12 बजे हुआ था, इसलिए इनकी आरती भी इसी समय 12 बजे करना उत्तम रहेगा।

यह भी पढ़ें :-

डिप्रेशन (Depression) : जाने क्या हैं लक्षण, कैसे पा सकते हैं घर पर ही निजात

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password