दिवाली 2020 : किस रंग के कपड़े पहनकर करें पूजा राशि के अनुसार, खुल जाएंगे धन के भंडार

दिवाली  2020 : दिवाली  सुख-समृद्धि का त्यौहार माना जाता है. कहा जाता है कि इस दिन माता लक्ष्मी की पूरे विधि-विधान और श्रद्धा भाव से पूजा-अर्चना करने से देवी मां प्रसन्न होती हैं और अपने भक्त पर धन वर्षा करती हैं. लेकिन कई बार कुछ लोग ऐसी गलती कर जाते हैं जिस कारण वे मां लक्ष्मी की कृपा से वंचित ही रह जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी जरूरी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आपके जीवन में भी माता लक्ष्मी की कृपा बनी रह सकती है.

 कहा जाता है कि रंगों का हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है. इन रंगों का हमारे भाग्य और भावनाओं पर भी असर पड़ता है. इसलिए दिवाली के दिन हर जातक को अपनी राशि के अनुसार कपड़ों के रंगों का चुनाव करना चाहिए. गौरतलब है कि हर राशि के जातक के लिए एक खास रंग होता है. उसी रंग के कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी का पूजन दिवाली के दिन करें. यकीन मानिए ऐसा करने से लक्ष्मी मां प्रसन्न होंगी और आपके घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होगी. चलिए जानते हैं किस राशि के जातक को दिवाली के दिन कौन से रंग के कपड़े पहनने चाहिए.

मेष राषि वालों को दिवाली के दिन सुनहरे (गोल्डन) रंग के वस्त्र धारण कर माता लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए. दरअसल सुनहरा कपड़ा मेष राशि वाले जातकों के लिए विशेष फलदायी माना गया है.

वृषभ राशि वालों को दिवाली के दिन सफेद रंग के कपड़ों का चुनाव करना चाहिए और सफेद रंग के कपड़े पहनकर ही माता लक्ष्मी की पूरी श्रद्धा भाव के साथ पूजा करनी चाहिए, साथ में सफेद रुमाल भी रखना चाहिए.

मिथुन राशि वालों को सफेद और नीले रंग के वस्त्र धारण कर मां लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

कर्क राशि वाले जातकों के लिए नारंगी या लाल रंग के कपड़े धारण कर मां लक्ष्मी का पूजन करना विशेष फलदायी रहता है.

सिंह राशि वालों को पीले कपड़े पहनने चाहिए और माता लक्ष्मी की अराधना करनी चाहिए.

कन्या राशि वाले दिवाली के दिन नीले और सफेद रंग के कपड़े पहनकर देवी लक्ष्मी की पूजा करें तो उन पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है.

तुला राशि वालों को नीले या सफेद रंग के वस्त्र धारण का माता लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए.

वृश्चिक राशि वालों को सफेद या पीले कपड़े माता लक्ष्मी के पूजन के दौरान पहनने चाहिए. ऐसा करने पर माता लक्ष्मी की कृपा जरूर बरसेगी.

धनु राशि वालों को दिवाली पर लाल कपड़ें पहनकर लक्ष्मी मां की पूजा-अर्चना करनी चाहिए

मकर राशि वालों के लिए माता लक्ष्मी की पूजा के दौरान हल्का पीला या क्रीम और हरे रंग के कपड़ों को शुभ माना गया है. इन रंगों के वस्त्र धारण कर लक्ष्मी पूजन करें.

कुंभ राशि वालों को हरे और सफेद कपड़े पहनकर लक्ष्मी माता की पूजा दिवाली के दिन करनी चाहिए.

 मीन राशि वाले जातकों के लिए लाल और सफेद रंग के वस्त्र धारण कर लक्ष्मी मां के पूजन करने से विशेष फल मिलता है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password