दिवाली 2020 : दिखाई दें ये 5 चीजें तो समझ लें लक्ष्मी जी का मिलने जा रहा है आर्शीवाद

दिवाली 2020 : दिवाली का पर्व खुशियां लेकर आता है. दिवाली को सुख समृद्धि का सूचक माना गया है. जीवन में सुख समृद्धि बनी रहे इसके लिए मां लक्ष्मी जी से प्रार्थना की जाती है. मान्यता है कि दिवाली के मौके पर यदि शुभ मुहूर्त में विधि पूर्वक मां लक्ष्मी जी की पूजा की जाए तो सभी प्रकार की मनोकामना पूर्ण होती हैं. दिवाली की रात कई प्रकार की साधनाओं के लिए भी उत्तम मानी गई है. लेकिन कुछ ऐसी चीजें भी हैं, जिनका दिखाई देना बहुत ही शुभ माना गया है. आइए जानते हैं इनके बारे में.

दिवाली के दिन यदि बिल्ली दिख जाए तो इसे बेहद शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि दिवाली की रात यदि बिल्ली के दर्शन हो जाएं तो ये और भी शुभ होता है. बिल्ली का दिखाई देना जीवन में धन आने के संकते हैं.

दिवाली पर उल्लू का दिखना अत्यंत शुभ माना गया है. पौराणिक कथाओं के अनुसार उल्लू को माता लक्ष्मी का वाहन माना गया है. इसलिए यदि दिवाली की रात यदि उल्लू के दर्शन हो जाएं तो समझ जाना चाहिए कि बड़ा लाभ प्राप्त होने जा रहा है, वहीं ये धन मिलने का भी संकत है.

दिवाली की सुबह यदि गाय दिख जाए तो बहुत ही शुभ होता है. गाय यदि केसरिया रंग की हो तो कहना ही क्या. ऐसा माना जाता है कि केसरिया रंग की गाय में देवत्व पाया जाता है. इसलिए इस गाय का दिखाई देना किसी बड़े संकट से मुक्ति मिलने का संकेत है. वहीं जीवन में सुख शांति आती है.

दिवाली के दिन छछूंदर दिखाई दे तो इसका अर्थ ये है कि धन की प्राप्ति होने वाली है. छछूंदर दिख जाए तो ये बहुत ही शुभ होता है. माना जाता है कि व्यापार और आय के श्रोतों में वृद्धि होती है.

दिवाली पर छिपकली का दिखाई देना शुभ माना गया है. यदि ये सिर पर गिर जाए तो उच्च पद मिलने का संकेत होता है. दिवाली पर छिपकली का दिखना जीवन में धन की समस्या को दूर होने का भी संकेत है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password